डेंगू रोग से बचने अभियान

डेंगू रोग से बचने अभियान

Sunil Lakhera | Publish: May, 17 2019 05:02:02 PM (IST) Chhindwara, Chhindwara, Madhya Pradesh, India

जागरुकता लाने के लिए कार्यशाला

सौंसर. कूलर के टब, डिस्पोजल ग्लास, कटोरी में एडीस मच्छर सबसे ज्यादा पैदा होते हैं। डेंगू रोग से बचाव और जागरुकता लाने के लिए कार्यशाला में अतिथियों ने यह जानकारी दी।
राष्ट्रीय डेंगू दिवस पर गुरुवार को सिविल अस्पताल के बैठक हॉल में एएनएम ट्रेनिंग सेंटर में ट्रेनी एएनएम को डेंगू रोग के संक्रमण के लिए जिम्मेदार एडीस मच्छर के उत्पत्ति स्थल, एडीस का स्वभाव, एवं मच्छर उत्पन्न न हो इसके लिए क्या किया जाये, इस संबंध में विस्तार से जानकारी दी गई।
बीएमओ डॉ. एनके शास्त्री के निर्देशन में एमटीएस श्याम शर्मा एवं एमआई सुरेश आगरकर द्वारा बारीकि से बताया गया। इस अवसर पर चिकित्सा सबंधी जानकारी बीएमओ डॉ एनके शास्त्री ने दी। आगामी माह में मानसून आने के बाद एडीस मच्छर की संख्या में वृद्धि होगी, जिससे लोगों को डेंगू की बीमारी न हो, इस उद्देश्य से गुरुवार को आशा कार्यकर्ताओं एवं ट्रेनी एएनएम को जागरूकता लाने का दायित्व विभाग द्वारा दिया गया। ड़ेंगू का वर्तमान में कोई वैक्सीन उपलब्ध नही है, इसलिए बचाव ही उपाय है। कार्यशाला में मुरलीधर खंडाइत बीइइ रवि तुमडाम, बीपीएम नवनीत बोरकर व कर्मियों का सहयोग रहा।

MP/CG लाइव टीवी

खबरें और लेख पड़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते है । हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते है ।
OK
Ad Block is Banned