scriptसमय पर नहीं पहुंच पाती ‘108’ | Can not reach time '108' | Patrika News

समय पर नहीं पहुंच पाती ‘108’

locationछिंदवाड़ाPublished: May 20, 2019 05:05:55 pm

Submitted by:

SACHIN NARNAWRE

जुन्नारदेव विकासखंड अन्तर्गत आने वाले गांवों में मूलभूत आवश्यकताएं आज भी शासन प्रशासन की कलई को अपने आप बयां कर रहा है।

patrika

Ambulance

छिंदवाड़ा/खैरवानी/हनोतिया. जुन्नारदेव विकासखंड अन्तर्गत आने वाले गांवों में मूलभूत आवश्यकताएं आज भी शासन प्रशासन की कलई को अपने आप बयां कर रहा है। दूरस्थ ग्रामीण अंचल में आज भी सडक़, बिजली, पानी जैसी मूलभूत सुविधाएं ग्रामीणों से कोसों दूर है ऐसे में बड़े-बड़़े वादे और दावे सभी खोखले साबित हो रहे है।
ऐसा ही हाल बयां कर कर रही है विकासखंड से चार किमी दूर स्थित ग्राम पंचायत खैरवानी की सडक़ें। यहां खैरवानी तिराहा से गंगामाई तक खस्ताहाल सडक़ पर ग्रामीण चलने मजबूर है। सडक़ की हालत इतनी दयनीय है कि सीमेंट और कांक्रीट से बनी इस सडक़ पर दुपहिया और चौपहिया वाहनों से गुजरना खतरनाक साबित हो रहा है।
ग्राम खैरवानी की यह सडक़ इतनी खराब है कि इस मार्ग से गंभीर बीमारी और दुर्घटना में घायल लोगों को लाने के लिए 108 एम्बुलेंस चालक को मरीज के घर तक पहुंचने में काफी मशक्कत करनी पड़ती है। ऐसे में यदि एम्बुलेंस पहुंच भी जाये तो फिर मरीज को बैठा कर लेटाकर लाते समय ही मरीज और अधिक बीमार हो जाता है जिसका प्रमुख कारण सडक़ है। सडक़ के गड्ढे के कारण 108 के पहिये भी थम से जाते है और आगे बढ़ते है तो मरीज की हालत गंभीर हो जाती है।
ग्राम पंचायत खैरवानी के ग्रमाीणों ने शासन प्रशासन से शीघ्र ही सडक़ का निर्माण कार्य कराए जाने की मांग की है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो