scriptElection: अंतिम समय जीत के लिए जोड़-तोड़ में जुटे उम्मीदवार | Candidates engaged in manipulation for last minute victory | Patrika News

Election: अंतिम समय जीत के लिए जोड़-तोड़ में जुटे उम्मीदवार

locationछिंदवाड़ाPublished: Jun 28, 2022 07:01:37 pm

गांवों में भी जिला पंचायत सदस्य से लेकर सरपंच में जीत-हार की कयासबाजी चल रही है। कई ग्राम पंचायतों में रिश्तेदारों के बीच मुकाबला होने के कारण चुनाव दिलचस्प बना हुआ है।

Panchayat Election

Panchayat Election

छिंदवाड़ा/सौंसर. जिला, जनपद व ग्राम पंचायत के एक जुलाई को होने वाले चुनाव में प्रत्याशी दिनरात मेहनत कर रहे हैं। मतदाताओं को रिझाने के लिए हर संभव कोशिश की जा रही है। गांवों में भी जिला पंचायत सदस्य से लेकर सरपंच में जीत-हार की कयासबाजी चल रही है। कई ग्राम पंचायतों में रिश्तेदारों के बीच मुकाबला होने के कारण चुनाव दिलचस्प बना हुआ है। जिला पंचायत क्षेत्र 23 व 24 के कांग्रेस, भाजपा, बसपा, आप, गोंडवाना सहित निर्दलीय प्रत्याशी गांव-गांव पहुंचकर मतदाताओं से आशीर्वाद मांग रहे है। जिला पंचायत 23 में भाजपा समर्थित संदीप मोहोड, कांग्रेस समर्थित अनिल ठाकरे, बसपा से पूनम पगारे, निर्दलीय प्रशांत रामराव महाले, सुमन पातुरकर, देवदास परतेती के बीच मुकाबला है।
जिला पंचायत 24 सीट अनुसूचित जाति महिला के लिए आरक्षित होने से मुकाबला रोचक बना हुआ है। जिला पंचायत अध्यक्ष की सीट अनुसूचित जाति महिला के लिए रिजर्व होने के कारन इस सीट से राजनीतिक दल ऐडी चोटी का जोर लगा रहे हैं। कांग्रेस समर्थित नीलिमा नरेंद्र पाटील, भाजपा समर्थित सुनीता आनंद दुफारे, , बसपा प्रमिता दिलावर मोटघरे निर्दलीय पूजा इंगले, विजेता खेमराज सोनेकर, राजकन्या बंसोड, रंजना चौरासे, संगीता डोंगरे चुनाव मैदान में हैं। जनपद पंचायत की 20 सीटों के लिए कुल 75 उम्मीदवारों के बीच मुकाबला है। हर प्रत्याशी चुनाव जीतने की जोड़ तोड़ में लगा है।
मतदान केंद्र का स्थान बदलने के लिए सौंपा ज्ञापन
जुन्नारदेव. ग्राम पंचायत ढाकरवाड़ी की माध्यमिक शाला में बने मतदान बूथ क्रमांक 218 का स्थान बदलने की मांग की गई है। यहां वार्ड 7 से लेकर 10 तक के मतदाता वोट डालेंगे। ग्राम वासियों का कहना है कि यह बूथ पंचायत से काफ ी दूरी पर है। बारिश के दौरान आने जाने में दिक्कत होगी। इसलिए बूथ क्रमांक 218 को सिमरिया सागर के शासकीय माध्यमिक शाला भवन में स्थानांतरित किया जाए। रामप्रसाद यदुवंशी,संजू, सुदामा, जितेंद्र अग्रवाल व ग्रामीणों ने मांग को एसडीएम मधुवंत राव धुर्वे को ज्ञापन सौंपा।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो