scriptप्रत्याशियों को तीन बार में प्रस्तुत करना होगा चुनाव व्यय की राशि का हिसाब | Candidates will have to submit election expenses | Patrika News

प्रत्याशियों को तीन बार में प्रस्तुत करना होगा चुनाव व्यय की राशि का हिसाब

locationछिंदवाड़ाPublished: Jun 25, 2022 06:52:41 pm

नगर पालिका परिषद के पार्षद पद के लिए निर्वाचन में भाग लेने वाले प्रत्याशियों को प्रतिदिन के निर्वाचन व्यय का हिसाब प्रथम 25 जून और द्वितीय 30 जून तथा तृतीय 3 जुलाई को देना होगा।

132 candidates entered the fray with the election symbol

चुनाव चिन्ह लेकर मैदान में उतरे 132 प्रत्याशी

छिंदवाड़ा/अमरवाड़ा. नगर पालिका परिषद के पार्षद पद के लिए निर्वाचन में भाग लेने वाले प्रत्याशियों को प्रतिदिन के निर्वाचन व्यय का हिसाब प्रथम 25 जून और द्वितीय 30 जून तथा तृतीय 3 जुलाई को देना होगा। निर्वाचन अधिकारी एसडीएम अजीत तिर्की ने बताया है कि प्रत्याशियों के लिए निर्वाचन आयोग ने नगर पालिका अमरवाड़ा के लिए एक लाख पार्षद प्रत्याशी को खर्च करने की लिमिट तय की है। प्रत्येक अभ्यार्थी निर्वाचन व्यय के उद्देश्य से खोले गए अलग बैंक खाते में से ही राशि निकालकर ही निर्वाचन व्यय का लेन देन करेगा और उसे रिटर्निंग ऑफिसर को प्रस्तुत करेगा।
सहायक निर्वाचन अधिकारी छवि पंत ने बताया कि नगरपालिका अमरवाड़ा में मतदान 6 जुलाई को नियत है एवं मतगणना 17 जुलाई को होगी। निर्वाचन आयोग के निर्देशानुसार छोटे भुगतान 5 हजार रुपए तक नगद किए जा सकते हैं इससे ऊपर सभी भुगतान अकाउंट पेई चेक के साथ ही किए जाएंग। अंतिम निरीक्षण मतदान दिवस से तीन दिन पूर्व किया जाएगा निरीक्षण आरो कार्यालय अकाउंटिंग हेल्प डेस्क पर प्रस्तुत होगा साथ ही व्यय लेखा का निरीक्षण प्रेक्षक भी करेंगे।

बिना अनुमति निकली थी रैली

परासिया. ब्लाक की पंचायत भमोड़ी के बस स्टैंड क्षेत्र में शुक्रवार सुबह बिना अनुमति रैली निकालने और नुक्कड़ सभा करने का प्रयास हुआ। सूचना मिलने पर पुलिस ने पहुंचकर उक्त आयोजन को स्थगित करवाया। वहीं नियमों की अव्हेलना करने पर कार्रवाई करने चेतावनी दी।
हालाकि इस दौरान पुलिस और रैली आयोजकों के बीच तकरार होने से शांति भंग होने की स्थिति बन गईए किन्तु पुलिस ने पूरी स्थिति को संभाला और भीड़ को हटाया। बडक़ुही चौकी प्रभारी राघवेन्द्र उपाध्याय कहते हैं कि प्रत्याशियों को आयोजन करने से पूर्व सक्षम अधिकारी से अनुमति लेना अनिवार्य है। मामले में संबंधितों को समझाइश देकर शांत किया गया।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो