गंदगी के बीच बन रहीं थीं मिठाइयां, दो संस्थानों पर मामला दर्ज

गंदगी के बीच बन रहीं थीं मिठाइयां, दो संस्थानों पर मामला दर्ज
Case filed against two institutions

Prabha Shankar Giri | Updated: 14 Aug 2019, 09:00:00 AM (IST) Chhindwara, Chhindwara, Madhya Pradesh, India

दूध व इससे निर्मित खाद्य पदार्थों के लिए सेम्पल

छिंदवाड़ा/पांढुर्ना. मिलावटी और नकली खाद्य पदार्यों का व्यवसाय करने वालों के खिलाफ प्रदेश शासन के निर्देश पर छिंदवाड़ा सहित प्रदेशभर में अभियान चलाया जा रहा है। इसी क्रम में मंगलवार को जिले के पांढुर्ना में जिला खाद्य सुरक्षा प्रशासन सहित अन्य विभाग की टीम ने सुंयक्त रूप से विभिन्न दुकानों में दबिश दी। इस दौरान दूध तथा इससे निर्मित संदिग्ध खाद्य पदार्थों के सेम्पल जब्त किए साथ ही गंदगी व बिना वैधानिक लाइसेंस के व्यवसाय करने वालों के खिलाफ प्रकरण दर्ज किए।
जिला खाद्य एवं सुरक्षा अधिकारी कमलेश दियावार ने बताया कि उक्त कार्रवाई पांढुर्ना एसडीएम दीपक कुमार वैद्य के नेतृत्व में की गई। इस दौरान नायब तहसीलदार विक्रम सिंह, सहायक आपूर्ति अधिकारी, नगर पालिका से विवेक चौधरी सहित अन्य शामिल थे।

12 होटल का किया निरीक्षण
संयुक्त दल ने पांढुर्ना में संचालित 12 होटल तथा रेस्टोरेंट का निरीक्षण किया तथा 20 किलोग्राम खुले में रखी गई खाद्य सामग्री को नष्ट किया।

इनके खिलाफ दर्ज किए गए प्रकरण
खाद्य सुरक्षा प्रशासन विभाग से मिली जानकारी के अनुसार संयुक्त दल ने पांढुर्ना नगर में संचालित दशरथ भांगे के प्रतिष्ठान में गदंगी मिलने तथा बिना अधिकृत लाइसेंस के बसेरा होटल द्वारा डेयरी संचालित करने पर प्रकरण दर्ज किया गया है। वहीं ओम साईंराम कैंटीन से पनीर, दो मिठाई दुकानों से मिलावटी होने के संदेह पर मिठाई के सेम्पल लिए गए है।

MP/CG लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned