मेडिकल कॉलेज बिल्डिंग में युवती की मौत: हत्या या खुदकुशी, जल्द खुलासा करेंगे ये सुबूत

Prabha Shankar Giri

Publish: Jan, 30 2019 07:00:00 AM (IST)

Chhindwara, Chhindwara, Madhya Pradesh, India

छिंदवाड़ा. मेडिकल कॉलेज से सम्बद्ध जिला अस्पताल की नवीन बिल्डिंग के छठवें माले से गिरी नाबालिग बालिका मजदूर की मौत के मामले में मंगलवार को स्वास्थ्य एवं सुरक्षा संचालनालय जबलपुर से डिप्टी डायरेक्टर छिंदवाड़ा पहुंचे। इस दौरान उन्होंने टीबी सेनेटोरियम तथा जिला अस्पताल परिसर का निरीक्षण किया। साथ ही मजदूरों से बयान लिए तथा घटना स्थल का स्केच तैयार किया।
डिप्टी डायरेक्टर डीके चौबे ने बताया कि वह पूरे घटना की पड़ताल के लिए छिंदवाड़ा आए हैं। मामले में कलेक्टर से चर्चा कर रिपोर्ट शासन को सौंपेंगे। उन्होंने कहा कि निर्माण कम्पनी प्रबंधन को दस दिवस में विभाग की ओर से नोटिस जारी किया जाएगा तथा पूरी प्रक्रिया के पूरे होने पर करीब तीन महीने में सीजेएस कोर्ट छिंदवाड़ा में कम्पनी के खिलाफ आपराधिक प्रकरण दर्ज किया जाएगा। हालांकि नाबालिग मामले में कुछ स्पष्ट नहीं किया। इसके अलावा श्रम विभाग की ओर से क्षतिपूर्ति के लिए भी कार्रवाई करने के निर्देश दिए जाएंगे। डिप्टी डायरेक्टर चौबे ने मामले में निष्पक्ष जांच करने तथा पीडि़तों के साथ न्याय दिलाने का आश्वासन दिया है।

हत्या या हादसा
नवीन अस्पताल बिल्डिंग से गिरी बालिका की मौत कई तरह के सवाल खड़े कर रही है। पत्रिका टीम ने जब पड़ताल की तो कई संदेहास्पद बिंदु सामने आए। यहां प्रत्येक माले में चार फीट की पैराफिट वॉल है। यहां से या तो व्यक्ति खुदकुशी के लिए कूदेगा, फिर कोई धक्का दे या उठाकर फेंके तो ही नीचे गिर सकता है। घटना स्थल पर शॉल, जूते तथा चुम्बल पड़े मिले हैं। खास बात यह है कि इतनी बड़ी घटना हुई लेकिन किसी को भनक तक नहीं लगी, जबकि हर माले में कई मजदूर हर दिन मौजूद होते हैं।

MP/CG लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned