सड़क पर मवेशियों का डेरा, आवागमन बाधित

सड़क पर मवेशियों का डेरा, आवागमन बाधित

Prem Dehariya | Publish: Sep, 03 2018 04:46:59 PM (IST) Chhindwara, Madhya Pradesh, India

जनपद सौंसर के ग्राम पंचायत पारडसिंगामें आवारा पशुओं का जमघट गांव की सड़कों से लेकर राष्ट्रीय राजमार्ग पर लगा रहने से आवागमन दिक्कत हो रही है वहीं यातायात भी बाधित हो रहा है।

पारडसिंगा . जनपद सौंसर के ग्राम पंचायत पारडसिंगामें आवारा पशुओं का जमघट गांव की सड़कों से लेकर राष्ट्रीय राजमार्ग पर लगा रहने से आवागमन दिक्कत हो रही है वहीं यातायात भी बाधित हो रहा है। पंचायत द्वारा पशु मालिकों को कार्रवाई करने की सूचना भी दी जाती है लेकिन इसका असर दिखाई नहीं देता। आवारा पशुओं का झुंड राष्ट्रीय राजमार्ग एवं ग्राम के विविध मार्गों पर रात दिन बैठा हुआ दिखाई देता है जिससे दुर्घटना होने भय बना रहता है एवं कई छोटी दुर्घटनाएं हो भी चुकी है। लोगों का कहना है कि आवारा मवेशियों को पकड़ कर कांजीहाउस में बंद करना चाहिए लेकिन पंचायत में कांजी हाउस की सुविधा नहीं है। पड़ता है जिसके कारण मोटरसाइकिल साइकिल या अन्य वाहन को आने जाने में परेशानी होती है मवेशियों के जमघट के कारण कोई बड़ी दुर्घटना होने की संभावना रहती है ग्राम के योगेश टेकड़े का कहना है कि लोगों का कहना है कि आवारा मवेशियों को पकड़ कर कांजीहाउस में बंद करना चाहिए लेकिन पंचायत में कांजी हाउस की सुविधा नहीं है। ग्राम के ही नरेंद्र वाडेकर का कहना है कि ग्राम पंचायत पारडसिगा को आवारा पशुओं के बारे कई बार अवगत कराया गया लेकिन ग्राम पंचायत प्रतिनिधि सचिव इस ओर ध्यान नहीं दे रहा है
गुढ़ी अम्बाड़ा . मोहन कालरी की भूमिगत मुआरी खदान में कार्यरत मजदूरों की समस्या को लेकर वेकोलि प्रबंधन के खिलाफ संयुक्त कोयला मजदूर संघ एटक जारी अनिश्चितकालीन क्रमिक भूख हड़ताल के पांचवे दिन इस अनशन पर वेकोलि कर्मचारी नूर मोहम्मद एवं इम्तियाज अहमद बैठे।
इस मौके पर एटक यूनियन के जेसीसी मेंबर अरविंद यादव ने कहा कि कोयला खदानों में कार्यरत मजदूर व उसके परिवार को स्वास्थ्य, पानी, बिजली जैसी मूलभूत सुविधा वेकोलि प्रबंधन उपलब्ध नहीं करा पा रहा है। जिसकी वजह से वेकोलि मजदूर व उसका परिवार कहींं ना कहीं अपने आप को शोषित महसूस कर रहा है। जिसका विरोध करते हुए श्रमिक संगठन एटक ने अनशन शुरू किया। इस अवसर पर संयुक्त कोयला मजदूर संघ एटक के भीम सिंह ठाकुरए अरविंद यादव ए मुरारी गौतमए किस्मत अली ए अशोक श्रीवास्तव ए रजनीश पाठकए महेश साहू एअनिल खादीपुरे ए राजेश पवारए हरेंद्र राम ए शेरखानए परमानंदए फिरोज खान सहित श्रमिक संगठन के पदाधिकारी कर्मचारी उपस्थित थे ।

MP/CG लाइव टीवी

Ad Block is Banned