scriptसमरसता की भावना के साथ बनाए रखें सहिष्णुता | Celebrated international tolerance day | Patrika News

समरसता की भावना के साथ बनाए रखें सहिष्णुता

locationछिंदवाड़ाPublished: Nov 18, 2019 12:52:10 am

Submitted by:

Rajendra Sharma

कन्या छात्रावास में कार्यक्रम आयोजित

chhindwara

chhindwara

छिंदवाड़ा/ अंतरराष्ट्रीय सहिष्णुता दिवस पर राज्य आनंद संस्थान के निर्देश पर जिला मुख्यालय पर भी एक कार्यक्रम आयोजित किया गया। इस मौके पर संस्थान के जिला नोडल अधिकारी और अपर कलेक्टर राजेश शाही ने कहा कि अपने संवेगों पर नियंत्रण रखने की जरूरत है। दूसरे की सोच और उसके दृष्टिकोण का सम्मान करते हुए हमें सहिष्णु बनना पड़ेगा।
कलेक्टर डॉ.श्रीनिवास शर्मा के मार्गनिर्देशन में यह कार्यक्रम पिछड़ा वर्ग पोस्ट मैट्रिक कन्या छात्रावास में हुआ। इसे अल्पविराम नाम दिया गया। आनंदम् सहयोगी व जिला संपर्क व्यक्ति दिनेश कुमार मिश्रा ने छात्राओं को अल्प विराम कार्यक्रम के माध्यम से तनाव मुक्त रहने, आनंदित रहने के विभिन्न टूल्स पर चर्चा की तथा क्षमा करने, आपस में उदारता, समरसता की भावना से सहिष्णुता बनाए रखने का आह्वान किया। उन्होंने सहिष्णुता दिवस से संबंधित जानकारी की छाया प्रतियां भी वितरित कीं।
कार्यक्रम में सक्रिय सहभागिता पर आठ छात्राओं वैशाली, ललिता, दीपिका, दामिनी, कीर्ति, पूजा, आरती और रितु को संस्थान की ओर से सम्मानित करते हुए हॉस्टल अधीक्षिका रेखा टेंभुर्णे को स्मृति चिह्न भेंट किया गया। पिछड़ा वर्ग और अल्पसंख्यक कल्याण विभाग के निरीक्षक चारूल देशमुख ने भी चर्चा में भाग लिया।

ट्रेंडिंग वीडियो