scriptभजन-पूजन के साथ मनाई सरस्वती जयंती | Celebrating Saraswati Jubilee with Bhajan-Pooja | Patrika News

भजन-पूजन के साथ मनाई सरस्वती जयंती

locationछिंदवाड़ाPublished: Feb 11, 2019 06:18:29 pm

गूंजी ‘या कुन्देन्दु तुषारहारधवला’ की वंदना

patrika

भजन-पूजन के साथ मनाई सरस्वती जयंती

गूंजी ‘या कुन्देन्दु तुषारहारधवला’ की वंदना

छिंदवाड़ा. वसंत पंचमी के अवसर पर नगर मे मंदिरों में मां सरस्वती की पूजा-अर्चना की गई। इस दौरान उनकी ‘या कुन्देन्दु तुषारहारधवला’ गूंजती रही।
वसंत पंचमी के साथ विद्या की देवी मां सरस्वती की जयंती उत्सव के रूप में शहर सहित पूरे जिले में मनाई गई। सुबह से शिक्षण संस्थाओं, सामाजिक संस्थाओं के साथ मंदिर और अन्य स्थानों पर पूजा-अर्चना की गई। छोटी बाजार स्थित राम मंदिर परिसर में चौबे बाबा की समाधि स्थल पर विशेष आयोजन हुए तो गायत्री परिवार ने विशेष हवन पूजन और कथा की।
छोटी बाजार स्थित रामलीला मंच के पास सत्यधर्म मंडल ने चौबे बाबाजी की समाधिस्थल पर कार्यक्रम किया। सुबह 11 बजे बाबा की जीवित समाधी स्थल पर पूजन हवन पंडित नंदकिशोर शास्त्री ने किया। दोपहर को महिला मंडलों ने भजन किए। मानस भवन राम मंदिर हाल में शाम पांच बजे तक भजन किए गए। शाम को छह बजे से भंडारा किया गया। रात को विद्यार्थी रामायण मंडल ने यहंा भजनों की प्रस्तुति दी।
ब्राह्मी का सेवन
इसके अलावा शिकारपुर के पास शिवमंदिर चारगांव में सुबह सात बजे से ब्राह्मी पान कराया जाएगा पं भुवनेश कृष्ण शास्त्री की प्रमुख उपस्थिति में सुबह सात बजे से शाम सात बजे तक इसका सेवन कराया जाएगा। उन्होंने बताया कि आयुर्वेद सेवा समिति की तरफ से यह आयोजन किया जा रहा है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो