शान से लहराया तिरंगा, चप्पे-चप्पे पर पुलिस तैनात

शान से लहराया तिरंगा, चप्पे-चप्पे पर पुलिस तैनात
chhindwara

जिला पंचायत अध्यक्ष कांता ठाकुर ने तिरंगा फहराया और परेड की सलामी ली।

छिंदवाड़ा. स्वतंत्रता दिवस पर सोमवार को पुलिस परेड ग्राउण्ड सहित सभी कार्यालयों में तिरंगा लहराया। पुलिस परेड ग्राउण्ड में जिला पंचायत अध्यक्ष कांता ठाकुर ने तिरंगा फहराया और परेड की सलामी ली। सुरक्षा बलों के साथ एनसीसी और अन्य दल सलामी मार्च में शामिल रहे।

हर्ष फायर किया गया। विभिन्न विद्यालयों के बालक-बालिकाओं ने सांस्कृतिक कार्यक्रम की प्रस्तुति दी। इस अवसर पर स्वतंत्रता संग्राम सेनानियों का सम्मान किया गया। उत्कृष्ट कार्य करने वाले कर्मचारियों को भी सम्मानित किया गया।



सोमवार की सुबह स्कूलों में 7.30 बजे ध्वजारोहण के कार्यक्रम आयोजित किए गए। इसके बाद स्कूली बच्चे प्रभात फेरियों के रूप में पुलिस परेड ग्राउंड पहुंचे। राष्ट्रगान के बाद 9.05 बजे परेड निरीक्षण एवं स्वतंत्रता दिवस संदेश का वाचन किया गया। 9.30 बजे सीआरपीएफ, एसएएफ, कोबर बटालियन, हाकफोर्स, जिला पुलिस बल, होमगार्ड, महिला पुलिसबल, एनसीसी एवं स्काउट-गाइड द्वारा परेड कर तिरंगे को सलामी दी गई। इसके बाद सांस्कृतिक कार्यक्रम हुए और अंत में पुरस्कार वितरण के साथ मुख्य समारोह का समापन हो गया।

चप्पे-चप्पे पर रही पुलिस की नजर


राष्ट्रीय पर्व स्वतंत्रता दिवस जिले में उत्साह व शांति पूर्ण तरीके से मनाया जा सके, इसके लिए पुलिस चौकस दिखी। शहर के प्रमुख स्थानों पर पुलिस चौकसी करते नजर आई। जिले के सभी थाना प्रभारियों ने अपने-अपने थाने में ध्वजारोहण किया। सावर्जजनिक स्थलों पर पुलिस तैनात रही।


आजाद हुआ सुखदेव


सगे भाई की हत्या के मामले में जिला जेल में कैद सुखदेव सोमवार को 16 साल बाद जेल से आजाद हुआ। उसको लेने के लिए उसकी पत्नी आई थीं। जेल उपाधीक्षक एमएस रावत ने माल्यापर्ण कर विदा किया। सुखदेव ने बताया कि उसने 11 साल जबलपुर, 14 माह नरसिंगपुर व उसके बाद का समय छिंदवाड़ा जेल में बिताया। इस दौरान जबलपुर में कपड़े की बुनाई और छिंदवाड़ा में बढ़ई का काम सीखा है। अब वह खेती बारी के साथ बढ़ई का काम करेगा।


Show More

MP/CG लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned