भैयाजी महाराज की पुण्यतिथि पर निकाली शोभायात्रा

भैयाजी महाराज की पुण्यतिथि पर निकाली शोभायात्रा

Arun Garhewal | Publish: Apr, 19 2019 05:53:24 PM (IST) Chhindwara, Chhindwara, Madhya Pradesh, India

परमपूज्य भैयाजी महाराज की 35वीं पुण्यतिथि

छिंदवाड़ा. पांढुर्ना. ताज आनंदाश्रम सावंगी के ब्रह्मलीन परमपूज्य भैयाजी महाराज की 35वीं पुण्यतिथि के अवसर पर शहर में शोभायात्रा निकाली गई।
शंकर नगर से शुरू हुई शोभायात्रा एमपीइबी कॉलोनी स्थित मां सिद्वीदात्री माता मंदिर पहुंचकर सम्पन्न हुई। शोभायात्रा में भैयाजी महाराज के अनुयायी बड़ी संख्या में उपस्थित हुए। भैयाजी महाराज ने कई जनहित कार्य किए थे और हनुमान जयंती पर उन्होंने समाधि ली थी। शुक्रवार को महाराष्ट्र के सावंगी स्थित आनंदाश्रम में पुण्यतिथि कार्यक्रम में शामिल होने के लिए बड़ी संख्या में श्रद्धालु पहुंचेंगे।
सौंसर ञ्च पत्रिका. भैयाजी महाराज की पुण्यतिथि के अवसर पर सच्चिदानंद मंडल सौंसर द्वारा शोभायात्रा निकाली गई। सच्चिदानंद मंडल से मिली जानकारी के अनुसार ताज आनंदाश्रम सावंगी मे ब्रह्मलीन परमपूज्य भैयाजी महाराज ने प्रार्थना स्रोत की रचना कर इस दिव्य ग्रंथ को जनजन पहुंचाने के लिए विभिन्न स्थलों पर प्रवचन कराया। जनहित के कार्य करते हुए महाराज श्री हनुमान जयंती के दिन 1984 को ब्रम्हलीन हो गए। इसी उपलक्ष्य पर नगर में गुरुवार 18 अप्रैल को मातोश्री केशरबाई चांडक भवन परिसर से शोभायात्रा निकाली गई ।
नगर भ्रमण के पश्चात शोभायात्रा का ताज आनंदाश्रम सावंगी के लिए रवाना ई। जानकारी के अनुसार प्रतिवर्षानुसार इस वर्ष भी चैत्र पौर्णिमा पर कार्यक्रम होकर इस वर्ष 35वां पुण्यतिथि समारोह ताज आनंदाश्रम सावंगी में मनाया जाएगा। सुबह चार बजे समाधि महाभिषेक, 6 बजे पारायण, भजन पूजन के साथ 12 बजे दहीलाही एवं महाप्रसादी वितरण होगा। पूजन लक्ष्मणदास महाराज करेंगे।

MP/CG लाइव टीवी

खबरें और लेख पड़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते है । हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते है ।
OK
Ad Block is Banned