जिले में खुलेगा एक और केन्द्रीय विद्यालय

जिले में खुलेगा एक और केन्द्रीय विद्यालय

Sanjay Kumar Dandale | Publish: Sep, 10 2018 06:00:00 PM (IST) Chhindwara, Madhya Pradesh, India

जिले में खुलेगा एक और केन्द्रीय विद्यालय

जुन्नारदेव/इकलहरा. रविवार को केन्द्रीय विद्यालय जामई की आबंटित भूमि में दिल्ली से आये सर्वेक्षण दल ने सर्वे किया। दल ने जहां केन्द्रीय विद्यालय का नवीन भवन निर्माण होना है वहां की मिट्टी की जांच के लिए पांच अलग-अलग स्थानों से सैम्पल लेकर दिल्ली की लैब में भेजने के लिए रखा।
इस अवसर पर प्रभारी प्राचार्य संजय कुमार भाटिया एवं विद्यालय प्रबन्ध समिति की ओर से नितेश राजपूत एवं अन्य सभी उपस्थित रहकर जांच के लिए सैम्पल एकत्रीकरण कार्य नियमानुसार करवाया गया। एसडीएम रोशन राय ने शिलान्यास से पहले आवश्यक सभी कार्रवाई एवं समय के अंतर्गत पूर्ण कर लेने के लिए निर्देश दिए हैं। गौरतलब है कि नवीन भवन निर्माण कार्य जल्द पूर्ण कर दिसम्बर में शिलान्यास किया जाना है।


बस स्टैंड पर चौकी खोलने की मांग

चौरई ञ्च पत्रिका. नगर के बस स्टैंड परिसर में चौकी खोलने की मांग तेज हो गई है कुछ सालों पहले खोली गई। पुलिस चौकी स्टाफ के अभाव में बंद हो गई थी ऐसे में रोजाना शाम को अन्धेरा होने के बाद पूरे परिसर और शॉपिंग कॉम्पलेक्स में शराबियों का जमावड़ा शुरू हो जाता जिससे रात के समय में आने जाने वाले यात्रियों को परेशानी उठानी पड़ती है।
चौकी शुरू करने के लिए नगर के जागरूक लोगों ने जिले के पूर्व एसपी गौरव तिवारी से भी चौकी खोलने और थाने में अतिरिक्त बल तैनात करने की मांग की थी जिस पर उन्होंने चौकी पुन: शुरू करने का आश्वासन दिया था परंतु उनके ट्रांसफर हो जाने के बाद चौकी खोलने के प्रयास दम तोड़ते नजर आ रहे हैं। नगरवासियों का कहना है कि इस मामले पर नवागत एसपी अतुल सिंह को नगर की समस्या से अवगत कराने के बाद उनसे चौकी जल्द खोलने की मांग रखने प्रतिनिधिमंडल छिंदवाड़ा जाएगा।
ग्रामीण क्षेत्रों में चल रहीं खटारा बसें
चौरई क्षेत्र के ग्रामीण मार्गों में खटारा बसें चल रहीं हैं यात्रा करने वाले लोग जान जोखिम में डालकर यात्रा कर रहे हैं कुछ बसों का तो पंजीयन भी समाप्त हो चुका है उसके बावजूद ऐसे बसें भी धड़ल्ले से मार्गों पर दौड़ रही
हैं परिवहन अमले की निष्क्रियता की वजह से कंडम वाहन बेखौफ सड़कों पर देखे जा
सकते हैं। चौरई से चांद, सांख सिरस, कपुरधा, हिवरखेड़ी समेत अन्य ग्रामीण मार्गों पर कण्डम वाहन दौड़ते हुए देखे जा सकते हैं ।

Ad Block is Banned