चना खरीदी केंद्र में नहीं सुधरे हालात

मप्र सरकार द्वारा समर्थन मूल्य पर चने की खरीदी चौरई क्षेत्र के ग्राम खूटपिपरिया स्कूल परिसर में की जा रही है खरीदी केंद्र में अव्यवस्थाओं के कारण अन्नदाता लगातार परेशान हो रहे हैं।

By: Sanjay Kumar Dandale

Published: 01 Jun 2020, 05:24 PM IST

छिंदवाड़ा/चौरई/ मप्र सरकार द्वारा समर्थन मूल्य पर चने की खरीदी चौरई क्षेत्र के ग्राम खूटपिपरिया स्कूल परिसर में की जा रही है खरीदी केंद्र में अव्यवस्थाओं के कारण अन्नदाता लगातार परेशान हो रहे हैं।
केंद्र प्रभारी एआर डेहरिया की मनमानी से किसानों का शोषण हो रहा है। केंद्र प्रभारी तुलाई सिलाई हमाली के नाम पर किसानों से मनमानी राशि वसूल की जा रही है साथ ही शासकीय परिवहन के लिए भी किसानों से ही राशि लेकर
उनका शोषण किया जा रहा है किसानों से प्रति क्विंटल दो किलो चना ज्यादा लिया जा रहा है और सैम्पल के नाम पर प्रति किसान दो किलो चना अलग से लिया जा रहा है केंद्र में पेयजल और बैठने की व्यवस्था नही है कोरोना से बचाव के लिए भी सैनिटाइजर मास्क स्वास्थ्य परीक्षण का कोई इंतजाम नही है जबकि शासन द्वारा व्यवस्था बनाने के लिए पर्याप्त बजट समितियों के माध्यम से दिया गया है परंतु यहां तो पूरा बजट गोलमाल करने की तैयारी हो गई है।
केंद्र में अव्यवस्था और मनमानी है ये बात जिला विपणन अधिकारी कार्यालय ने भी मानी है उसके बावजूद व्यवस्था सुधारने और किसानों का शोषण रोकने की पहल जिला अधिकारियों की ओर नहीं की जा रही है इसके अतिरिक्त रविवार को बारिश का मौसम बना और कुछ क्षेत्रों में बारिश भी हुई चना खुले में पड़ा है इसके परिवहन की गति धीमी होने से नुकसान होने की संभावना बनी हुई है ।

Sanjay Kumar Dandale
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned