script

Change : पांचवीं और आठवीं की परीक्षा बोर्ड पैटर्न पर होगी

locationछिंदवाड़ाPublished: Nov 22, 2019 12:57:10 am

Submitted by:

Rajendra Sharma

कार्यशाला में बदली शिक्षा प्रणाली से कराया अवगत

Changing education policy

Changing education policy

छिंदवाड़ा/ जनपद शिक्षा केंद्र पांढुर्ना के मीटिंग हॉल में शासकीय प्राइमरी और मिडिल स्कूलों के शिक्षकों की एक दिवसीय कार्यशाला आयोजित की गई। शासन के आदेशानुसार 2019-20 में पांचवीं और आठवीं की वार्षिक परीक्षा बोर्ड पैटर्न की होगी।
इसकी कार्यप्रणाली की जानकारी प्रदान करने के लिए कार्यशाला आयोजित की गई। कार्यशाला में बीआरसी लहू सरोदे ने 12 से 14 दिसंबर तक तीन दिवसीय आयोजित होने वाले प्रतिभा पर्व की तैयारियां लेकर शिक्षकों को मार्गदर्शन दिया गया।
इस कार्यशाला में सह शैक्षिक कार्यक्रम एवं वर्तमान में चल रहे गृह प्रवेश संपर्क अभियान के लिए बच्चों को शाला से जोडऩे की पहल कार्यक्रम के तहत बच्चों का सर्वेक्षण कार्यक्रम में लक्षित बच्चों के सर्वे के लिए निर्देश दिए गए। इस दौरान शाला सिद्धि, ‘हमारी शाला ऐसी हो’ कार्यक्रम के अंतर्गत चयनित स्कूलों के स्व-मूल्यांकन कराने के निर्देश दिए। शालेय छात्रों को गणवेश की राशि का शत-प्रतिशत वितरण कराने के लिए भी कहा गया है। खंडस्तरीय दिव्यांग छात्रों की खेलकूद प्रतियोगिता भी 28 नवंबर को होगी। कार्यशाला में बीआरसी लहू सरोदे, बीएसी ने प्रमुख बिंदुओं पर निर्देश भी दिए।
शिक्षकों ने बीइओ को सौंपा ज्ञापन

इधर, नगर के संकुल शासकीय उच्चतर माध्यमिक विद्यालय उमरानाला के अंतर्गत विभिन्न स्कूलों में कार्यरत शिक्षक एवं सहायक शिक्षकों ने विभिन्न लंबित एवं आर्थिक प्रकरणों के निराकरण की मांग बीइओ से की है। इस संबंध में पिछले दिनों पांच सितंबर को आश्वासन दिया गया था, लेकिन इन शिक्षकों के लंबित प्रकरणों का निराकरण नहीं किया गया। इस समस्याओं को देखते हुए संकुल के शिक्षक एवं सहायक शिक्षकों ने एक बार पुन: गुरुवार को लंबित प्रकरणों की मांगों को लेकर मोहखेड़ बीइओ को ज्ञापन सौंपा।

ट्रेंडिंग वीडियो