scriptचार्टर्ड प्लेन क्रैश, पायलट सहित 4 लोग घायल | Chartered plane crash | Patrika News

चार्टर्ड प्लेन क्रैश, पायलट सहित 4 लोग घायल

locationछिंदवाड़ाPublished: Dec 03, 2017 12:35:11 pm

Submitted by:

Rajendra Sharma

घायलों में तीन प्रशिक्षु महिला पायलट शामिल हैं

Chartered plane

Come together in dumna airport of MP and will fly two planes

छिंदवाड़ा/नागपुर. एक चार्टर्ड प्लेन क्रेश होने की घटना में पायलट सहित 4 लोग घायल हो गए। चारों घायलों की हालत गंभीर बताई जा रही हैं। घायलों में तीन प्रशिक्षु महिला पायलट शामिल हैं। यह हादसा धुलिया जिले की साक्री तहसील के दतरती गांव के पास हुआ।
हादसे ही सूचना मिलते ही मौके पर पहुंचे बचाव दल ने सभी को बाहर निकाला। प्लेन में आग लगी थी, जिसे तत्काल बुझाया गया। इसके बाद घायलों को अस्पताल में इलाज के लिए भर्ती किया गया। हादसा रात साढ़े आठ बजे हुआ। बताया जा रहा है कि चार्टर्ड प्लेन का संपर्क एयर ट्रैफिक से अचानक टूट गया था। जिसके कारण घटना हुई। साक्री पुलिस निरीक्षक यशवंत पवार पुलिस बल के साथ घटनास्थल पर पहुंच गए। जहां प्राथमिक जांच के दौरान उन्होंने बताया कि रेडियो सिग्नल नहीं मिलने के कारण आपात स्थिति में पायलट को लैंडिग करनी पड़ी। सिग्नल नहीं मिलने के कारण बॉम्बे फ्लाइंग क्लब के प्लेन को खेत में उतारने की कोशिश की गई। इसी बीच जहाज बिजली के तारों से टकरा गया। बिजली के तारों के टकराने के बाद प्लेन क्रैश हो गया। हादसे में लोगों को बचाने के लिए बचाव दल ने खासी मशक्कत की। हादसे के बाद चार्टर्ड प्लेन के कांच चकना चूर हो चुके थे। दोनो तरफ के फ्लाइंग विंग्स भी क्षतिग्रस्त हो गए।
सूचना मिलने पर तत्काल प्रशासनिक टीम पहुंची

बॉम्बे फ्लाइंग क्लब प्लेन उड़ाने की ट्रेनिंग देता है। आसमान में उड़ते विमान का संपर्क अचानक मुंबई से टूट गया। जिसके बाद पायलट ने संपर्क साधने की बार बार कोशिश की, लेकिन जब कुछ नहीं सूझा तो साढ़े आठ बजे के दौरान खेत में विमान उतारना मुनासिब समझा। एक तरफ घना अंधेरा और विमान की तेज गति इस बड़ी अनहोनी की गवाह बनी। लोगों को जैसे ही विमान के गिरने की खबर मिली, वहां तत्काल प्रशासनिक टीम पहुंच गई। इसके बाद राहत और बचाव कार्य शुरु कर दिया गया। हालांकि इसके लिए बचाव दल को मशक्कत करनी पड़ी, क्योंकि बचाव दल के सामने एक ही लक्ष्य था किसी तरह सभी घायलों को सुरक्षित बाहर निकालना। जैसे तैसे घायलों को वमान से बाहर निकाला गया।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो