scriptCheating: घर पहुंचकर बदमाश दे रहे धोखा, गोपनीय जानकारी देने से बचें | Cheating cheating on reaching home, avoid giving confidential informat | Patrika News

Cheating: घर पहुंचकर बदमाश दे रहे धोखा, गोपनीय जानकारी देने से बचें

locationछिंदवाड़ाPublished: Jun 13, 2020 12:31:31 pm

Submitted by:

babanrao pathe

एड्रेस वेरिफिकेशन के नाम पर कुछ युवा घर-घर पहुंचकर फार्म भरवा रहे थे।दो तरह के फार्म भरवाने के साथ ही आधार और पेन कार्ड की मोबाइल से फोटो खींच रहे थे।

CHEATING : व्यापारी से 77 लाख का माल लेकर तीन पार्टियां फरार

CHEATING : व्यापारी से 77 लाख का माल लेकर तीन पार्टियां फरार

छिंदवाड़ा. एड्रेस वेरिफिकेशन के नाम पर कुछ युवा घर-घर पहुंचकर फार्म भरवा रहे थे। दो तरह के फार्म भरवाने के साथ ही आधार और पेन कार्ड की मोबाइल से फोटो खींच रहे थे। शुक्रवार को इस तरह का सर्वे गुलाबरा में चल रहा था। कई लोगों ने फार्म भी भर दिया, आधार एवं पेन कार्ड भी दिए जिनकी सर्वे करने वाले युवाओं ने फोटो खींची। यह बड़ा धोखा हो सकता है इसलिए ऐसी कोई भी जानकारी किसी भी व्यक्ति को न दें।

सर्वे कर रहे सुभाष सरकार नामक युवक से पत्रिका ने फोन पर चर्चा की तो उसने बताया कि सागर की एक वेलफेयर सोसाइट को पूरे मप्र में एड्रेस एड्रेस वेरिफिकेशन का काम मिला है, जिसके लिए वह काम कर रहे हैं। दो फार्म भरवाए जाते हैं और आधार एवं पेन कार्ड की फोटो खींचकर वह सागर में बैठे किसी संजीवन नामक व्यक्ति को भेज देते हैं। कई लोग इनके कहने पर सहज ही जानकारी देकर आधार और पेन की फोटो खींचने के लिए भी दे देते हैं। सूचना मिलने के बाद पुलिस अधीक्षक विवेक अग्रवाल ने कोतवाली टीआइ को तत्काल युवकों की लोकेशन लेकर पूछताछ के लिए थाना लाने के लिए निर्देशित किया। कोतवाली टीआइ विनोद सिंह कुशवाह ने युवकों को थाना लाया और जुटाया हुआ डाटा लिया।

प्रथमदृष्टया मामला संदिग्ध
पुलिस अधीक्षक विवेक अग्रवाल ने बताया कि सर्वे करने वाले एक युवक को पूछताछ के लिए थाना लाया गया है। दस्तावेज देखने पर प्रथम दृष्टया मामल संदिग्ध लग रहा है। डाटा लेकर सुरक्षित हाथों में पहुंचाया जा रहा। मामले में गम्भीरता से जांच की जा रही है। आम जनता से अपील है कि गोपनीय जानकारी किसी भी व्यक्ति को देने से बचें।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो