script

पेट्रोल पम्पों की जांच, मिली गड़बड़ी

locationछिंदवाड़ाPublished: Nov 10, 2019 04:15:29 pm

रावनवाड़ा रोड के बीजी साईडिंग के पेट्रोल पम्प में स्टॉक प्रदर्शन में गड़बडी पाई गई। यहां स्वच्छता का भी अभाव मिला। कनिष्ठ आपूर्ति अधिकारी अजय झारिया और नायब तहसीलदार बीएस राय जांच के लिए पहुंचे।

chhindwara

chhindwara

परासिया (छिंदवाड़ा). नगर के पेट्रोल पम्पों की आज कनिष्ट आपूर्ति अधिकारी और नायब तहसीलदार ने जांच की। पहले दिन तीन पैट्रोल पम्प चैक किए गए। रावनवाड़ा रोड के बीजी साईडिंग के पेट्रोल पम्प में स्टॉक प्रदर्शन में गड़बडी पाई गई। यहां स्वच्छता का भी अभाव मिला। कनिष्ठ आपूर्ति अधिकारी अजय झारिया और नायब तहसीलदार बीएस राय जांच के लिए पहुंचे। पहले दिन साईडिंग के जीके ट्रांसपोर्ट पम्प, गुरुनानक पेट्रोल पम्प और मान पेट्रोल पम्प की जांच की गई। जीके पम्प में प्रदर्शित स्टॉक और रजिस्टर में अंतर पाया गया। स्टॉक बोर्ड का उचित संधारण नहीं होने पर अधिकारियों ने पम्प पर मध्य प्रदेश मोटर स्पिरिट तथा हाईस्पीड डीजल आयल अनुज्ञापन तथा नियंत्रण आदेश 1980 के तहत कार्रवाई की।

लंबी जांच में हर बिंदु को खंगाला
अधिकारी द्वय ने लंबी जांच की। एक-एक पम्प में कई घंटे जांच की। डेनसिटी से लेकर टैंक में स्टॉक और सेल के आंकड़े सभी की जांच की। हर बिंदुओं की जांच से पेट्रोल पम्प संचालकों में हड़कम्प मच गया।

हवा भरने का उपकरण खराब मिला
मान पेट्रोल पम्प में हवा भरने का उपकरण खराब मिला। इसके लिए पम्प के कर्मचारियों के स्टेटमेंट लिए गए हंै। कर्मचारियों ने पम्प के खराब होने की शिकायत दर्ज करने। शिकायत दर्ज होने के बाद मरम्मतकर्ता की रिपोर्ट प्रस्तुत की।

सौंसर में भी पेट्रोल पम्पों की जांच
सौंसर (छिंदवाड़ा). गुरुवार को नगर के पेट्रोल पम्पों की जांच की गई। एसडीएम डी.एन.सिंह की मौजुदगी में तहसीलदार देवेन्द्र चौधरी, सहायक खाद्य आपूर्ति अधिकारी ए.के.तंतुवाय, पटवारी अनंतराव सरेयाम की टीम ने निरीक्षण कर जांच की। सुबह 10 बजे भवानी माता मंदिर के सामने स्थित लक्ष्मी पेट्रोल पम्प, बजाज तिराहे स्थित जायसवाल फ्युल स्टेशन संावली पेट्रोल पम्प, शासकीय महाविद्यालय सौसर के सामने पेट्रोल पम्प पर पहुंचकर प्रशासन की टीम ने पम्प पर पहुंचकर पेट्रोल, डीजल की शुद्धता की जांच की। 

ट्रेंडिंग वीडियो