script

पर्यटन स्थल की दौड़ में पीछे रह गए सतपुड़ा के ये स्थान

locationछिंदवाड़ाPublished: Feb 21, 2019 12:12:47 am

Submitted by:

prabha shankar

विशाला, छोटा महादेव और भूराभगत को पर्यटन स्थल बनाने की नहीं बनी कार्य योजना

MP Vidhansabha

MP Vidhansabha

छिंदवाड़ा. जुन्नारदेव विधानसभा के ग्राम जुन्नारदेव विशाला, मुत्तौर, भूराभगत, छोटा महादेव, तामिया नामदेव मंदिर को धार्मिक पर्यटक स्थल विकसित करने के लिए पर्यटन विभाग की योजना वर्ष 2019-20 में जोडऩे के बारे में विधायक सुनील उइके ने विधानसभा में जानकारी मांगी तो नर्मदा घाटी विकास मंत्री सुरेन्द्र सिंह हनी बघेल ने बताया कि वर्तमान में कोई योजना प्रस्तावित नहीं है। इसी तरह वर्ष २०१७ में नर्मदा कि नारे लगाए गए पौधों की जुन्नारदेव व छिंदवाड़ा जिले की जानकारी मांगी तो मंत्री ने कहा कि नर्मदा घाटी विकास विभाग द्वारा जुन्नारदेव विधानसभा एवं छिंदवाड़ा जिले के नर्मदा किनारे पौधरोपण कार्य नहीं किया गया।
इसी तरह विधायक का सवाल अशासकीय संस्थाओं द्वारा सडक़ों के दोनों ओर वर्ष 2014 से छिंदवाड़ा एवं मप्र में पौधों से सम्बंधित था। इस पर वित्त मंत्री ने बताया कि जानकारी संकलित की जा रही है।

अग्रवाल वेतनमान को लागू करने का वचन
विधायक उइके ने सामान्य
प्रशासन मंत्री से अग्रवाल वेतनमान के अनुशंसित वेतनमान को वचनपत्र में पूर्ण करने, दैनिक वेतनभोगी एवं संविदा कर्मचारियों को
नियमित करने का प्रावधान और वर्ष 2005 के बाद भर्ती हुए कर्मचारियों को पुरानी पेंशन लागू करने के बारे में जानना चाहा।
इस पर सामान्य प्रशासन मंत्री ने बताया कि वचन पत्र में अनुशंसाओं को लागू करने का उल्लेख है। इस सम्बंध में पूर्व में वित्त विभाग के आदेश जारी किए गए हैं। मापदण्ड अनुसार दैनिक वेतनभोगी कर्मचारियों के नियमितीकरण का प्रावधान है। संविदा पर नियुक्त अधिकारियों/ कर्मचारियों को नियमित करने के कोई प्रावधान
नहीं है।

जुन्नारदेव व हर्रई में खोली आइटीआइ
विधायक उइके ने वर्ष 2010 से वर्ष 2015 तक छिंदवाड़ा जिले में तकनीकी शिक्षा एवं कौशल विकास एवं रोजगार के साधन विकसित करने की जानकारी मांगी तो सीएम ने बताया कि वर्ष 2011 में आइटीआइ जुन्नारदेव तथा वर्ष 2015 में आइटीआइ हर्रई प्रारम्भ की गई है।

ट्रेंडिंग वीडियो