Live: कांग्रेस से पिता-पुत्र की जोड़ी ने दर्ज की जीत

Live: कांग्रेस से पिता-पुत्र की जोड़ी ने दर्ज की जीत
Chhindwara lok sabha election result 2019 live update

Rajendra Sharma | Publish: May, 23 2019 07:30:03 AM (IST) | Updated: May, 23 2019 05:24:35 PM (IST) Chhindwara, Chhindwara, Madhya Pradesh, India

अधिकृत घोषणा का हो रहा इंतजार

छिंदवाड़ा. लोकसभा चुनाव में कांग्रेस प्रत्याशी नकुलनाथ ने छिंदवाड़ा लोकसभा सीट से जीत दर्ज कर ली है। उन्होंने निकटतम प्रतिद्वंद्वी भारतीय जनता पार्टी के नत्थन शाह को करीब 37706 वोटों से पराजित किया है।
जानकारी के अनुसार नकुलनाथ को 586551 वोट मिले जबकि नत्थन शाह को 548845 वोट मिले।
वहीं विधानसभा उपचुनाव में कमलनाथ ने भी जीत दर्ज कर ली है। उन्होंने भाजपा के बंटी विवेक साहू को 25837 मतों से पराजित किया। देशभर में जहां ज्यादातर सीटों पर भाजपा जीत की ओर बढ़ रही है तो वहीं छिंदवाड़ा में पिता-पुत्र की यह जीत कुछ राहत जरूर पहुंचाएगी।
कांग्रेस कार्यकर्ता स्थानीय स्तर पर जीत को लेकर उत्साह बना हुआ है तो भाजपा के कार्यकर्ता देशभर में चल रहे रुझान को लेकर उत्साहित।
उल्लेखनीय है कि छिंदवाड़ा लोकसभा सीट पर हर किसी की नजर टिकी रही। इसके पूर्व यह सीट कमलनाथ के नाम रही। मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री बनने के बाद कमलनाथ ने इस लोकसभा सीट से पुत्र नकुलनाथ का उतार कर बड़ा दांव खेला था, तो वहीं कमलनाथ खुद छिंदवाड़ा विधानसभा सीट से चुनाव लड़ रहे थे।

mp.patrika.com पर देखिए live updates

ऐसा रहा छिंदवाड़ा का रुझान

लोकसभा सीट

नकुलनाथ (कांग्रेस) : 586551
नत्थन शाह (भाजपा): 548845

छिंदवाड़ा विधानसभा सीट

कमलनाथ (कांग्रेस) : 114459
बंटी साहू (भाजपा): 88622
(डाक मतपत्र भी शामिल)

यहां चल रही मतगणना
लोकसभा चुनाव में विधानसभा जुन्नारदेव, अमरवाड़ा चौरई सौंसर और छिंदवाड़ा की मतगणना ग्राउंड फ्लोर एवं विधानसभा क्षेत्र परासिया और पांढुर्ना की मतगणना व डाक मतपत्रों की गणना बेसमेंट में हो रही है।
इसी तरह विधानसभा उपचुनाव में छिंदवाड़ा क्षेत्र की मतगणना व डाक मतपत्रों की गणना ग्राउंड फ्लोर पर जारी है। उल्लेखनीय है कि इस चुनाव में पिछले विधानसभा चुनाव की तुलना में वीवीपैट मशीन की गिनती के नियम बदले गए हैं। एक की बजाय अब पांच वीवीपैट मशीनों की पर्चियों की गिनती हो रही हैै।

MP/CG लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned