अब मेडिकल कॉलेज में मिलेंगी अत्याधुनिक सुविधाएं

अब मेडिकल कॉलेज में मिलेंगी अत्याधुनिक सुविधाएं
Chhindwara Medical College

Prabha Shankar Giri | Updated: 28 Feb 2019, 08:00:00 AM (IST) Chhindwara, Chhindwara, Madhya Pradesh, India

जिला अस्पताल: कैंसर शिविर में बोले युवा नेता नकुलनाथ

छिंदवाड़ा. मुख्यमंत्री कमलनाथ की सोच के अनुरूप ही मेडिकल कॉलेज में मरीजों को अत्याधुनिक सुविधाएं मिलेंगी। सीएम 28 फरवरी को इसका लोकार्पण करेंगे। यह बात युवा नेता नकुल नाथ ने बुधवार को जिला अस्पताल में आयोजित निशुल्क कैंसर शिविर में कहीं। उन्होंने कहा कि जिले के मरीज अपना इलाज नागपुर, दिल्ली में कराने के लिए मुख्यमंत्री के पास मदद मांगने आते हैं।
इसे देखते हुए उन्होंने मेडिकल कॉलेज स्थापना की सोची और उसे साकार किया। शिविर में जवाहर लाल नेहरू कैंसर अनुसंधान संस्थान केंद्र भोपाल और मेडिकल कॉलेज के चिकित्सकों ने अपनी सेवाएं दीं। स्वास्थ्य परीक्षण में 440 पंजीयन हुए।
इसमें कैंसर रोग 250 मरीज और आयुष्मान योजना के 109 मरीजों को इलाज दिया गया। इस अवसर पर पूर्व विधायक दीपक सक्सेना,
जिला कांग्रेस अध्यक्ष गंगाप्रसाद तिवारी, मेडिकल कॉलेज डीन डॉ. तकी रजा, सीएमएचओ डॉ.जेएस गोगिया, सिविल सर्जन डॉ.सुशील राठी, आरएमओ डॉ.सुशील दुबे, डॉ.केएस बजाज और कैंसर अनुसंधान केंद्र की डॉ.दिव्या पाराशर उपस्थित रहीं।
108 का शुभारम्भ
मुख्यमंत्री कमलनाथ द्वारा जिले को तीन अत्याधुनिक तकनीक से लैस एम्बुलेंस दी गई हंै। इनका
लोकार्पण नकुलनाथ ने हरी झण्डी दिखाकर किया। 108 जिला प्रभारी प्रभजोत सिंग ने उपकरणों की जानकारी दी।

MP/CG लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned