scriptनगरनिगम से है शिकायत तो आसानी से होगा समस्या का समाधान | Chhindwara Municipal Corporation take new decision | Patrika News

नगरनिगम से है शिकायत तो आसानी से होगा समस्या का समाधान

locationछिंदवाड़ाPublished: Jan 07, 2019 11:50:38 pm

Submitted by:

prabha shankar

सीवर लाइन में नाली-पाइपलाइन टूटने की शिकायत सुनेगी समिति, नगर निगम: पहली बैठक में सदस्यों ने दी जानकारी

There will be a change in the urban bodies

There will be a change in the urban bodies

छिंदवाड़ा. शहर में चल रहे 210 करोड़ रुपए के सीवर लाइन प्रोजेक्ट में स्थल पर आने वाली शिकायतों और आपत्तियों का निवारण करने के लिए एक समिति का गठन किया गया है। यह समिति शिकायत पेटी के माध्यम से नाली, पेयजल पाइपलाइन और सडक़ में हो रही परेशानी की शिकायत सुनेगी और उसका निराकरण भी करेगी।
नगर निगम में सोमवार को इस समिति की बैठक हुई। जिसमें सदस्य विनय कुमार श्रीवास्तव, संतोष राय, रत्नाकर आवारे और अर्चना सिंह ठाकुर समेत अन्य सदस्य उपस्थित हुए। बैठक में सीवर प्रोजेक्ट अंतर्गत स्थल पर आने वाली शिकायतों और आपत्तियों के निराकरण की रूपरेखा बनाई गई। रहवासियों की समस्या का समाधान का निपटारा करने पर विचार-विमर्श किया गया। यह निर्णय लिया गया कि शिकायत दर्ज करने के लिए स्थायी कार्यालय का पता दिया जाए। शिकायत करने के लिए फोन नम्बर प्रत्येक साइट पर उपलब्ध हो। शिकायत पेटी नगर निगम समेत अन्य स्थलों पर लगाई जाएगी। शिकायत दर्ज करने के लिए वाट्सऐप नम्बर भी हर व्यक्ति को दिया जाएगा। समिति के सदस्य संतोष राय ने बताया कि सीवर लाइन में जगह-जगह जमीन की खुदाई चल रही है। इस दौरान किसी की नाली-सडक़ फूटने तथा पेयजल पाइपलाइन क्षतिग्रस्त होने सम्बंधी शिकायतों का समाधान किया जाएगा। समिति सदस्य श्रीवास्तव ने बताया कि सीवर लाइन प्रोजेक्ट पर काम कर रही निर्माण एजेंसी दस साल तक लाइन का मेंटेनेंस भी करेगी।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो