scriptChhindwara police: छिंदवाड़ा पुलिस को मिली बड़ी सफलता, करोड़ों की धोखाधड़ी का आरोपी गिरफ्तार | Chhindwara police got huge success, accused of fraud of crores arreste | Patrika News

Chhindwara police: छिंदवाड़ा पुलिस को मिली बड़ी सफलता, करोड़ों की धोखाधड़ी का आरोपी गिरफ्तार

locationछिंदवाड़ाPublished: Jun 05, 2020 05:49:36 pm

Submitted by:

babanrao pathe

चिटफंड कम्पनी के मालिक मुकेश बैरवा को सौंसर थाना पुलिस ने जयपुर गिरफ्तार किया। आरोपी के खिलाफ चार साल पहले धोखाधड़ी का अपराध दर्ज किया

Fraud

Fraud

छिंदवाड़ा. चिटफंड कम्पनी के मालिक मुकेश बैरवा को सौंसर थाना पुलिस ने जयपुर गिरफ्तार किया। आरोपी के खिलाफ चार साल पहले धोखाधड़ी का अपराध दर्ज किया गया, जिसके बाद से वह फरार चल रहा था। पुलिस आरोपी की तलाश में थीं, लेकिन वह छिपते छुपाते पुलिस से बच रहा था।

चिटफंड़ कम्पनी ने सौंसर क्षेत्र में लोगों से यह कहकर रुपए जमा कराए कि वे पांच साल में दो गुना लौटाएंगे। चिटफंडिय़ों के झांसे में आकर हजारों की संख्या में लोगों ने निवेश किया। अधिक से अधिक रकम जुटाने के लिए एजेंटों को भी नियुक्त किया गया। कुछ साल बाद चिटफंड कम्पनी ने लोगों को रकम लौटानी बंद कर दी। दबाव बनाया और स्थानीय प्रशासन कार्रवाई करता इसके पहले कम्पनी समेटकर फरार हो गए। पुलिस ने निवेशकों की रिपोर्ट पर धोखाधड़ी सहित अन्य धारा में प्रकरण दर्ज मालिक सहित अन्य लोगों की तलाश शुरू की।

जयपुर से किया गिरफ्तार
सौंसर थाना टीआइ सियाराम सिंह गुर्जर ने बताया कि इव मिराकल्स जैल्स लिमिटेड कम्पनी ने सौंसर में कई लोगों से निवेश कराया और उन्हें रकम नहीं लौटाई। चार साल पहले दफ्तर बंद कर सभी फरार हो गए थे। निवेशकों की रिपोर्ट पर अपराध दर्ज है। आरोपी मुकेश बैरवा को राजस्थान के जयपुर से गिरफ्तार कर बुधवार को सौंसर थाना लाया गया है। आरोपी से पूछताछ की जा रही है। निवेशकों की रकम कहां है इसके सम्बंध में जानकारी जुटा रहे हैं।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो