छिंदवाड़ा की राजनीति में ‘कमल’ का पर्याय बनेंगे पटेल

छिंदवाड़ा की राजनीति में ‘कमल’ का पर्याय बनेंगे पटेल
Chhindwara politics

Prabha Shankar Giri | Publish: May, 31 2019 07:00:00 AM (IST) Chhindwara, Chhindwara, Madhya Pradesh, India

मोदी सरकार 2.0 में मंत्री बनने के बाद निराश कार्यकर्ताओं में जागा उत्साह

छिंदवाड़ा. मोदी सरकार के वर्जन 2.0 में सांसद प्रहलाद पटेल को केंद्रीय राज्यमंत्री का दायित्व मिलने से नेतृत्व शून्यता से उपजी निराश में जी रहे भाजपा कार्यकर्ताओं की आंखें फिर चमक उठी हंै। उन्हें पटेल में 15 साल पुराना चेहरा नजर आने लगा है, जब छिंदवाड़ा की भाजपा राजनीति में उनका दखल था और सरकार व प्रशासन में उनका हुक्म माना जाता था। कार्यकर्ता इस पुराने दखल को फिर से स्थापित करने की तैयारी कर रहे हैं। उन्हें उम्मीद है कि भाजपाई राजनीति में पटेल उनके मसीहा बनकर उनके सुख-दुख का ख्याल रखेंगे।
पिछले विधानसभा चुनाव-2018 से ही देखा जाए तो शिवराज सरकार के जाने और छिंदवाड़ा विधायक रहे चौधरी चंद्रभान सिंह के चुनाव हारने के बाद भाजपा संगठन पर असर पड़ा है।
हाल ही में हुए लोकसभा व विधानसभा उपचुनाव में भी पार्टी की पराजय से नेतृत्व शून्यता अलग महसूस हो रही है। पार्टी ने राज्यसभा सांसद चुने गए कैलाश सोनी को जरूर छिंदवाड़ा का प्रभार दिया है लेकिन उनकी पकड़ उतनी व्यापक नहीं हो पाई है। छिंदवाड़ा विधानसभा के नेतृत्व में विवेक बंटी साहू नया चेहरा हंै। ऐसे हालात में पार्टी कार्यकर्ता चाहते हैं कि जिस तरह कांग्रेस की राजनीति में मुख्यमंत्री कमलनाथ का नेतृत्व है, वैसा ही जिले की भाजपा राजनीति को सम्भालने वाला मिले। ऐसे में हर किसी की नजर इस समय केन्द्रीय राज्यमंत्री बने प्रहलाद पटेल पर टिकी है। पार्टी कार्यकर्ता की सोच यह है कि पटेल छिंदवाड़ा पर ध्यान देंगे तो उन्हें कांग्रेस के मुकाबले राजनीति में एक सम्बल मिलेगा। पटेल की दबंग छबि से कार्यकर्ताओं में उत्साह बनेगा। गौरतलब है कि वर्ष 2004 के लोकसभा चुनाव में प्रहलाद पटेल ने कमलनाथ को कड़ी टक्कर दी थी।

छिंदवाड़ा भाजपा के लिए मांगेंगे पटेल
भाजपा के जिला महामंत्री शिव मालवी बताते हैं कि वर्ष 2004 से ही प्रहलाद पटेल का जिले के भाजपा नेताओं से जीवंत नाता रहा है। वे भाजपा के हर कार्यक्रम में आते-जाते रहे हैं। नई भूमिका को देखते हुए पार्टी नेतृत्व से उन्हें छिंदवाड़ा भाजपा की जिम्मेदारी देने के लिए कहेंगे। उनके दखल से कार्यकर्ताओं का नया सम्बल मिलेगा। मुख्यमंत्री के मुकाबले विधानसभा चुनाव लड़ चुके बंटी साहू को भाजपा में लाने वाले पटेल हैं। उत्साहित साहू का कहना है कि पटेल को मंत्री पद मिलने से छिंदवाड़ा जिले को मोदी सरकार की योजनाओं का विशेष लाभ मिलेगा। उनका सम्बल भाजपा संगठन को नई ताकत देगा।

MP/CG लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned