scriptCHHINDWARA RAILWAY: Still no pantry car distance of 1429 km | CHHINDWARA RAILWAY: 1429 किमी की दूरी, दिन-रात का सफर, फिर भी नहीं है पेन्ट्री कार | Patrika News

CHHINDWARA RAILWAY: 1429 किमी की दूरी, दिन-रात का सफर, फिर भी नहीं है पेन्ट्री कार

यह ट्रेन काफी लंबी दूरी तय करती है।

छिंदवाड़ा

Updated: May 16, 2022 11:35:36 am


छिंदवाड़ा. पातालकोट एक्सप्रेस ( फिरोजपुर-छिंदवाड़ा-फिरोजपुर) में पेंट्री कार न होने से यात्री परेशान हैं। हैरानी की बात यह है कि इस एक्सप्रेस ट्रेन में वर्षों से पेन्ट्री कार की मांग की जा रही है। इसके बावजूद भी जिम्मेदार ध्यान नहीं दे रहे हैं। यात्रियों का कहना है कि रेलवे एक तरफ सुविधाओं की बात करती है तो दूसरी तरफ ट्रेन में पेन्ट्री कार की जरूरत को पूरा नहंी कर रही है। जबकि यह ट्रेन काफी लंबी दूरी तय करती है। जनप्रतिनिधियों को भी इस समस्या पर ध्यान देकर सुविधा उपलब्ध कराना चाहिए। दरअसल ट्रेन में सफर कर रहे युवाओं के लिए किसी भी स्टेशन पर प्लेटफॉर्म पर उतरकर पानी एवं सामान खरीदने में दिक्कत नहीं है, लेकिन बुजुर्ग, महिलाएं एवं अकेली युवतियों के लिए परेशानी होती है। एक वर्ष पहले तक पातालकोट एक्सप्रेस प्रतिदिन छिंदवाड़ा से दिल्ली सराय रोहिल्ला एवं दिल्ली सराय रोहिल्ला से छिंदवाड़ा तक चलती थी। ट्रेन छिंदवाड़ा से दिल्ली सराय रोहिल्ला तक 1057 किमी दूरी का सफर लगभग 21 घंटे में पूरी करती थी। वहीं अब छिंदवाड़ा से फिरोजपुर कैंट तक की दूरी 1429 किमी है। पातालकोट एक्सप्रेस इस दूरी को लगभग 26 घंटे में पूरी कर रही है। यात्रियों का कहना है कि इतनी लंबी दूरी की ट्रेन होने के बावजूद भी ट्रेन में पेन्ट्री कार की सुविधा न होना समझ से परे है।
RAILWAY- सुर​क्षित रेल सफर के लिए रेलवे ने उठाया यह कदम, पढि़ए पूरी खबर
RAILWAY- सुर​क्षित रेल सफर के लिए रेलवे ने उठाया यह कदम, पढि़ए पूरी खबर


एक दिन और पूरी रात का है सफर
पातालकोट एक्सप्रेस छिंदवाड़ा से प्रतिदिन सुबह 09.30 बजे फिरोजपुर के लिए रवाना की जाती है। इसके पश्चात यह ट्रेन परासिया, जुन्नारदेव, नवेगांव, बोरदई, आमला, बैतूल, घोड़ाडोंगरी, इटारसी, नर्मदापुरम, रानी कमलापति, भोपाल, विदिशा, गंज बसोदा, बीना, ललीतपुर, वीरांगना लक्ष्मीबाई जंक्शन, डाबरा, ग्वालीयर, आगरा कैंट, मथुरा, दिल्ली सफदरगंज, शकुरबस्ती, बहादुरगढ़, रोहतक, जींद, भटिंडा, फरीदकोट होते हुए फिरोजपुर कैंट अगले दिन सुबह 11.25 बजे पहुंचती है। यानि इस ट्रेन में यात्री लगभग पूरा दिन और पूरी रात सफर कर फिरोजपुर कैंट पहुंचते हैं। इस दौरान छोटे-बड़े कुल 40 स्टेशन पर रूकती है।

कई बार हो चुकी है शिकायत
एक्सप्रेस ट्रेन में पेन्ट्री कार न होने की शिकायत कई बार यात्री कर चुके हैं। ठंड में किसी तरह से यात्री काम चला लेते हैं, लेकिन सबसे अधिक दिक्कत गर्मी में होती है।

इनका कहना है...
सांसद के माध्यम से पातालकोट एक्सप्रेस में पेन्ट्री कार की सुविधा के लिए मांग उठाई गई है। फिर रेलवे बोर्ड को पत्र लिखा जाएगा। इसके अलावा नागपुर में होने वलाी बैठक में भी मांग रखेंगे। यात्रियों को जल्द सुविधा मिलेगी।
अजय सिंहा, दपूमरे सदस्य (सांसद प्रतिनिधि)

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

Trending Stories

मौसम अलर्ट: जल्द दस्तक देगा मानसून, राजस्थान के 7 जिलों में होगी बारिशइन 4 राशियों के लोग होते हैं सबसे ज्यादा बुद्धिमान, देखें क्या आपकी राशि भी है इसमें शामिलस्कूलों में तीन दिन की छुट्टी, जानिये क्यों बंद रहेंगे स्कूल, जारी हो गया आदेश1 जुलाई से बदल जाएगा इंदौरी खान-पान का तरीका, जानिये क्यों हो रहा है ये बड़ा बदलावNumerology: इस मूलांक वालों के पास धन की नहीं होती कमी, स्वभाव से होते हैं थोड़े घमंडीबुध जल्द अपनी स्वराशि मिथुन में करेंगे प्रवेश, जानें किन राशि वालों का होगा भाग्योदयमोदी सरकार ने एलपीजी गैस सिलेण्डर पर दिया चुपके से तगड़ा झटकाजयपुर में रात 8 बजते ही घर में आ जाते है 40-50 सांप, कमरे में दुबक जाता है परिवार

बड़ी खबरें

Maharashtra Crisis: क्या ज्योतिरादित्य सिंधिया के फॉर्मूले जैसा ही एकनाथ शिंदे गुट को लाने की तैयारी में बीजेपी, समझें क्या है पार्टी का प्लान बीMaharashtra: ईडी के समन पर संजय राउत ने कसा तंज, बोले-ये मुझे रोकने की साजिश, हम बालासाहेब के शिवसैनिकPresidential Election: यशवंत सिन्हा ने भरा नामांकन, राहुल गांधी-शरद पवार समेत विपक्ष के कई बड़े नेता मौजूदPunjab Budget LIVE Updates: वित्तमंत्री हरपाल चीमा ने कहा- सभी जिलों में बनाए जाएंगे साइबर अपराध क्राइम कंट्रोल रूमपटना विश्वविद्यालय के हॉस्टलों में छापेमारी, मिला बम बनाने का सामानMumbai News Live Updates: मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने बागी मंत्रियों के छीने विभागMaharashtra Political Crisis: आदित्य को छोड़ शिवसेना के सारे MLA Minister हुए बागी, उद्धव ठाकरे के साथ बचे सिर्फ MLC मंत्रीयशवंत सिन्हा को समर्थन देगी TRS, क्या BJP के खिलाफ विपक्ष से हाथ मिला रहे KCR?
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.