scriptछिंदवाड़ा सीट: भाजपा उम्मीदवार पर असमंजस,भोपाल में बैठक आज | Chhindwara seat: BJP candidate in confusion, meeting today in Bhopal | Patrika News

छिंदवाड़ा सीट: भाजपा उम्मीदवार पर असमंजस,भोपाल में बैठक आज

locationछिंदवाड़ाPublished: Mar 25, 2019 11:21:12 am

Submitted by:

manohar soni

गोंडवाना के नेता मनमोहन शाह बट्टी के भाजपा में प्रवेश और उम्मीदवारी पर एक स्वर में विरोध होने के बाद पार्टी ने अपना फैसला टाल दिया है।

BJP

bjp indore

छिंदवाड़ा.छिंदवाड़ा संसदीय सीट से भाजपा उम्मीदवार को लेकर असमंजस बना हुआ है। गोंडवाना के नेता मनमोहन शाह बट्टी के भाजपा में प्रवेश और उम्मीदवारी पर एक स्वर में विरोध होने के बाद पार्टी ने अपना फैसला टाल दिया है। नए सिरे से प्रत्याशी पर विचार विमर्श के लिए सोमवार को भोपाल में जिला भाजपा प्रबंध समिति की बैठक बुलाई है। सूत्रों का दावा है कि इस बैठक में पूर्व मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान, प्रदेश अध्यक्ष राकेश सिंह की मौजूदगी में उम्मीदवार पर सहमति बन सकती है। इस संसदीय सीट के साथ छिंदवाड़ा विधानसभा उपचुनाव के प्रत्याशी का भी फैसला होना है। इस बैठक में बननेवाली सहमति पर पूरे जिले की निगाहें लग गई है।
इस संसदीय सीट से कांग्रेस की स्थिति काफी हद तक साफ हो गई है। छिंदवाड़ा लोकसभा से सीएम कमलनाथ के पुत्र नकुल नाथ उम्मीदवार होंगे तो वहीं छिंदवाड़ा विधानसभा उपचुनाव में कांग्रेस से खुद मुख्यमंत्री चुनाव लड़ेंगे। इन दोनों के मुकाबले भाजपा से कौन होगा? यह सवाल बना हुआ है। संसदीय सीट से पहले गोंडवाना नेता मनमोहन शाह बट्टी को भाजपा में लाकर चुनाव लड़ाने की तैयारी थी लेकिन स्थानीय भाजपा नेताओं के विरोध से गोंडवाना नेता मनमोहन शाह बट्टी का भाजपा में प्रवेश शनिवार को फिर टल गया। वे भोपाल में वरिष्ठ नेताओं के समक्ष पार्टी की सदस्यता लेनेवाले थे और उन्हें छिंदवाड़ा संसदीय सीट से भाजपा का उम्मीदवार घोषित करने की संभावनाएं थी। फिलहाल इस मामले के तूल पकडऩे पर भाजपा नेताओं ने गुस्सा जाहिर किया और इसे कांग्रेस का षडय़ंत्र तक बता दिया। पिछले सप्ताह भी अमरवाड़ा के पूर्व विधायक बट्टी के दिल्ली में होने पर उनके भाजपा में प्रवेश और टिकट की चर्चा शुरू हो गई थी और आखिर में मामला फिस्स हो गया था। रविवार को भी पूरे जिले के भाजपा नेताओं ने बट्टी के प्रवेश पर विरोध दर्ज कराया। इसे देखते हुए भाजपा नेतृत्व को जिला प्रबंध समिति के सदस्यों को सोमवार को भोपाल में हो रही बैठक में बुलाना पड़ा। इस बैठक के फैसले का सभी को इंतजार हैं।
..
ये कहा था बट्टी के बारे में भाजपा नेताओं ने
भाजपा नेताओं ने पूर्व विधायक बट्टी के भाजपा प्रवेश के बारे में खुलकर विरोध किया था। सबसे पहले अमरवाड़ा भाजपा नेता व जिला महामंत्री उत्तम ठाकुर ने कहा था कि बट्टी और भाजपा की विचारधारा में मेल नहीं है। इसके अलावा यह कांग्रेस की योजनाबद्ध चाल हो सकती है। भाजपा के पूर्व मीडिया प्रभारी सुदेश वर्मा ने भी कहा कि बट्टी भाजपा की सदस्यता के योग्य नहीं है। भाजपा के प्रदेश मंत्री कन्हईराम रघुवंशी ने कहा कि छिंदवाड़ा के कार्यकर्ताओं ने प्रदेश और राष्ट्रीय नेतृत्व के समक्ष अपनी स्थितियां रख दी है। इस विरोध से प्रदेश भाजपा नेतृत्व को अपना कदम उठाने से पहले सोचने पर मजबूर होना पड़ा।
….
कमलनाथ के सामने क्या बंटी साहू
छिंदवाड़ा विधानसभा में सीएम कमलनाथ के सामने भाजपा स्थानीय नेता विवेक बंटी साहू को उतार सकती है। इस सीट से साहू के अलावा पूर्व विधायक चौधरी चंद्रभान सिंह,कन्हईराम रघुवंशी का नाम भी चर्चाओं में है। फिलहाल साहू की दावेदारी इसलिए मजबूत है क्योंकि वे पहले विधानसभा चुनाव में भाजपा उम्मीदवारी की दावेदारी कर चुके हैं। भोपाल की बैठक में इस टिकट पर भी विचार होगा।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो