script24 को कामगार करेंगे धरना-प्रदर्शन | chhindwaraWorkers will protest on 24th | Patrika News

24 को कामगार करेंगे धरना-प्रदर्शन

locationछिंदवाड़ाPublished: Mar 13, 2022 06:53:50 pm

अखिल भारतीय खदान मजदूर संघ की नागपुर बैठक में निर्णय लिया गया कि पेंशन संबंधी समस्याओं एवं पेंशन घोटाला को लेकर कोल इंडिया की समस्त इकाइयों में 21 मार्च से 23 मार्च तक गेट मीटिंग की जाएंगी। भविष्य निधि कार्यालयों पर 24 मार्च को धरना प्रदर्शन किया जाएगा।

hadtal.jpg

hadtal.jpg

छिंदवाड़ा/परासिया. अखिल भारतीय खदान मजदूर संघ की नागपुर बैठक में निर्णय लिया गया कि पेंशन संबंधी समस्याओं एवं पेंशन घोटाला को लेकर कोल इंडिया की समस्त इकाइयों में 21 मार्च से 23 मार्च तक गेट मीटिंग की जाएंगी। भविष्य निधि कार्यालयों पर 24 मार्च को धरना प्रदर्शन किया जाएगा।

चेतावनी के बाद भी निजी कंपनी में कर दिया निवेश

अध्यक्ष नारायणराव सराठकर ने बताया कि सीएमपीएफ. ट्रस्टी बोर्ड की स्वीकृति के बगैर दीवान हाउसिंग फ ायनेंस लिमिटेड कम्पनी में लगभग 1300 करोड़ रूपए का निवेश किया गया, जिसमें फंड मैनेजर की चेतावनी के बाद भी ट्रस्टी बोर्ड की बैठक में यूनियन प्रतिनिधियों को इसकी जानकारी नहीं दी गई।

727.67 करोड़ रुपए कामगारों के मेहनत की कमाई जो सीएमपीएफ में जमा थी, उसे राइट ऑफ
करने की कार्यवाही तत्कालीन प्रभारी सीएमपीएफ आयुक्त द्वारा की गई। जिसके विरोध में अभा खदान मजदूर संघ के कोल प्रभारी के लक्ष्मा रेड्डी के नेतृत्व में राष्ट्रीय अध्यक्ष टीकेश्वर सिंह राठौर, महामंत्री सुधीर घुरडे ने प्रहलाद जोशी, कोयला मंत्री से मुलाकात कर संज्ञान में लाया एवं दोषी अधिकारियों पर कड़ी कार्यवाही करते हुये उक्त राशि उपरोक्त डीएचएफ.एल कम्पनी से वसूल कर सीएमपीएफ. कार्यालय में जमा करवाने की बात कही है।

आंगनबाड़ी केंद्रों पर लटक रहे ताले

पांढुर्ना. नियमितिकरण सहित अन्य मांगों को लेकर आंगनबाड़ी केन्द्र की कार्यकर्ता और सहायिकाएं अनिश्चितकालीन हड़ताल पर हैं। आंगनबाड़ी केन्द्रों पर ताले लटक रहे है। आंगनबाड़ी कार्यकर्ता एवं सहायिका संगठन की ब्लॉक अध्यक्ष तरन्नुम शेख ने बताया कि लंबे समय से शासन स्तर पर मांग कर रहे हैं। लेकिन किसी स्तर पर ध्यान नहीं दिए जाने से अब हड़ताल करने पर मजबूर हैं।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो