मुख्यमंत्री रखेंगे प्रदेश के पहले केन्द्रीयकृत रसोईघर की नींव

कमलनाथ अक्षय पात्र मेघा किचन का मुख्य अतिथि के रूप में करेंगे भूमिपूजन

By: Rajendra Sharma

Published: 18 Feb 2020, 12:50 PM IST

आगामी शिक्षण सत्र से जिले की शासकीय स्कूलों के 15 हजार से अधिक विद्यार्थियों को मिलेगा उत्तम गुणवत्ता का स्वादिष्ट मध्याह्न भोजन
छिंदवाड़ा/ प्रदेश के मुख्यमंत्री कमल नाथ आगामी 20 फरवरी को दोपहर एक बजे भरतादेव चंदनगांव में प्रदेश के पहले केन्द्रीकृत रसोईघर ‘अक्षय पात्र मेघा किचन’ का मुख्य अतिथि के रूप में भूमिपूजन करेंगे। अक्षय पात्र फाउण्डेशन द्वारा संचालित किए जाने वाले इस रसोईघर के माध्यम से आगामी शिक्षण सत्र से जिले की शासकीय स्कूलों के 15 हजार से अधिक विद्यार्थियों को उत्तम गुणवत्ता का स्वादिष्ट मध्याह्न भोजन वितरित किया जाएगा।

भूमिपूजन कार्यक्रम के विशिष्ट अतिथि

इस कार्यक्रम में जिले के सांसद नकुल नाथ और प्रदेश के लोक स्वास्थ्य यांत्रिकी एवं जिले के प्रभारी मंत्री सुखदेव पांसे विशिष्ट अतिथि के रूप में उपस्थित रहेंगे। उल्लेखनीय है कि अक्षय पात्र फाउण्डेशन 12 राज्यों में 13 हजार 800 से अधिक स्कूलों में अध्ययनरत लगभग 16 लाख विद्यार्थियों को प्रतिदिन मध्याह्न भोजन प्रदान कर रहा है। एचइजी लिमिटेड के अध्यक्ष रवि झुनझुनवाला और अक्षय पात्र फाउण्डेशन के चेयरमैन मधु पंडित दास ने जिले के जनप्रतिनिधियों, गणमान्य नागरिकों, जिला प्रशासन के अधिकारियों और आम नागरिकों से इस समारोह में उपस्थिति की अपील की है ।

यह है योजना

मुख्य कार्यपालन अधिकारी जिला पंचायत गजेंद्र सिंग नागेश ने बताया कि राज्य शासन से प्राथमिक और माध्यमिक स्कूलों के विद्यार्थियों को मध्याह्न भोजन कार्यक्रम के अंतर्गत मध्याह्न भोजन प्रदाय किया जा रहा है । इसी तारतम्य में नगर पालिक निगम छिंदवाड़ा के क्षेत्र के अंतर्गत आने वाले स्कूलों के विद्यार्थियों को गुणवत्तापूर्ण और पौष्टिक भोजन उपलब्ध कराने और एक स्वस्थ संतुलित भोजन प्रदाय किए जाने का कार्य अब अक्षय पात्र फाउण्डेशन बैंगलूरू द्वारा किया जाएगा। इस फाउण्डेशन द्वारा हाईटेक किचन में भोजन तैयार कर प्रतिदिन एक निश्चित समय पर मीनू के अनुसार उत्तम गुणवत्ता का स्वादिष्ट भोजन विद्यार्थियों को वितरित किया जाएगा। जिला प्रशासन भूमिपूजन कार्यक्रम की तैयारियों में सहयोग कर रहा है।

Show More
Rajendra Sharma Desk
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned