scriptमुख्यमंत्री की इस मेडिकल कॉलेज में रुचि, करेंगे शुरुआत | Chief Minister will start interested in this medical college | Patrika News

मुख्यमंत्री की इस मेडिकल कॉलेज में रुचि, करेंगे शुरुआत

locationछिंदवाड़ाPublished: Feb 08, 2019 11:14:51 am

Submitted by:

Dinesh Sahu

शासन ने जारी किए दिशा-निर्देश, 15 को मेडिकल कॉलेज के एक ब्लॉक का लोकार्पण संभावित

Chief Minister will start interested in this medical college

शासन ने जारी किए दिशा-निर्देश
15 को मेडिकल कॉलेज के एक ब्लॉक का लोकार्पण संभावित

छिंदवाड़ा. मेडिकल कॉलेज तथा जिला अस्पताल की निर्माणधीन नवीन बिल्डिंग के दूसरे ब्लॉक का लोकार्पण 15 फरवरी 2019 को मुख्यमंत्री कमलनाथ द्वारा किया जा सकता है तथा 31 मार्च 2019 को तीसरे ब्लॉक के लोकार्पण की संभावना जताई जा रही है।
मुख्यमंत्री कमलनाथ के निर्देश पर संचालनालय चिकित्सा शिक्षा मध्यप्रदेश शासन ने लोक निर्माण विभाग, अधिष्ठाता मेडिकल
कॉलेज तथा सिविल सर्जन जिला अस्पताल को पत्र भेजकर निर्माण कार्यों की पूर्णता की जानकारी मांगी है।
उल्लेखनीय है कि टीबी सेनेटोरियम परिसर में मेडिकल कॉलेज भवन का चल रहा निर्माण लगभग पूर्ण होने की कगार पर है तथा जिला अस्पताल की नवीन बिल्डिंग के पूरे होने पर अभी समय लग सकता है। हालांकि निर्माण कम्पनी का दावा है कि वह निर्धारित समय पर दूसरे ब्लॉक का कार्य पूरा कर लेंगे।

एलओपी के लिए दोबारा होना है परीक्षण


चिकित्सकीय शिक्षा की शुरुआत के लिए फिलहाल एमसीआइ दिल्ली ने एलओपी (लेटर ऑफ परमिशन) जारी नहीं किया है। इसकी वजह पहली बार निरीक्षण पर आए तीन सदस्यी डॉक्टरों की टीम को मिली कई कमियां मिली थीं। इधर, मेडिकल कॉलेज प्रशासन का दावा है कि जिन कमियों को टीम ने चिह्नित किया था, उसे पूरा कर लिया गया है। फरवरी माह में किसी भी समय एमसीआइ निरीक्षण कर सकती है तथा इस बार एलओपी मिलने की उम्मीद जताई जा रही है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो