पढ़ाई के लिए बीआरसी कार्यालय पहुंचे बच्चे

ग्राम रामपेठ के प्राथमिक शाला के बच्चों ने शुक्रवार को सौंसर के बीआरसी कार्यालय के सामने आकर अध्यापन कराने की मांग रखी। उनके साथ में पालकवर्ग एवं ग्रा

By: mantosh singh

Published: 10 Feb 2018, 05:19 PM IST

सौंसर. ग्राम रामपेठ के प्राथमिक शाला के बच्चों ने शुक्रवार को सौंसर के बीआरसी कार्यालय के सामने आकर अध्यापन कराने की मांग रखी। उनके साथ में पालकवर्ग एवं ग्रामीण भी उपस्थित रहे। इधर ग्राम रामपेठ के प्राथमिक शाला के दोनों सहायक शिक्षकों के निलंबन की प्रक्रिया के बाद से बच्चें स्कूल नहीं जाना चाह रहे हैं। बच्चों का कहना है कि हमें वही शिक्षक चाहिए। गुरुवार को शिक्षा अधिकारियों ने ग्राम रामपेठ शाला में जाकर जायजा लिया गया। एसडीएम हिमांशु चंद्रा ने कहा कि निलंबित सहायक शिक्षकों के संबंध में जिला शिक्षा अधिकारी एवं कलेक्टर के निर्देश पर ही कार्रवाई होगी।
ये भी पढ़े
छत का प्लास्टर गिरा, बड़ा हादसा टला
जुन्नारदेव . नगर के वार्ड क्रमांक 3 में स्थित सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र के भवन की छत का प्लास्टर शुक्रवार दोपहर को अचानक गिर गया। जिससे अफरा तफरी माहौल व्याप्त हो गया।
इस दौरान इस छत के नीचे से किसी का आना-जाना नहीं हो रहा था नहीं तो बड़ी हादसा हो सकता था। लेकिन इस घटना ने सरकारी महकमों के भवनों की कमजोर हालात की बयानी खुद कर दी है। लगभग 30 साल से भी अधिक पुराना हो चुका सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र के नए भवन की दरकार महसूस की जा रही है। जिसका धन राशि का आवंटन भी लगभग हो चुका है। लेकिन शासकीय औपचारिकताओं के हीलाहवाली के चलते लगातार अस्पताल निर्माण टलता जा रहा है। शनिवार की इस घटना पर स्थानीय बीएमओ डॉ. आरके गुप्ता का कहना है कि घटना के दौरान मरीज और अस्पताल अमले का कोई भी सदस्य छत के नीचे मौजूद नहीं था, अन्यथा यह एक बड़ी घटना हो सकती थी। अचानक घटित इस हादसे की जानकारी उन्होंने अपने उच्चाधिकारियों सहित स्थानीय प्रशासन को भी दे दी है।
ये भी पढ़े
ट्रेन की पटरी पर मिला शव
पांढुर्ना. शुक्रवार की सुबह खेत जा रहे एक किसान का शव रेलवे स्टेशन के माल गोदाम में पटरियों पर पड़ा मिला। पुलिस ने मौके पर पहुंचकर शव को संदिग्ध हालात में अपने हिरासत में लिया।
एसआई सनोडिया ने जानकारी देते हुए बताया कि नगर के गणेश वार्ड निवासी वसंता पिता गोमा कोरडे रोजाना की तरह सुबह अपने खेत में जा रहे थे। परिवार वालों के अनुसार वसंता को एक आंख से कम दिखाई देता था जिसकी वजह से शुक्रवार की सुबह प्लेटफार्म से नीचे उतरते समय नीचे गिरकर गए इस दौरान सिर पत्थर से टकरा गया गया और गंभीर चोंट आ गई। जिससे मौके पर ही उनकी मृत्यु हो गई। पुलिस ने मर्ग कायम कर मामले की जांच शुरू कर दी है।

mantosh singh Editorial Incharge
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned