scriptबच्चों ने उठाया बाल मेले का लुत्फ | Children's Celebrated Children's Fair | Patrika News

बच्चों ने उठाया बाल मेले का लुत्फ

locationछिंदवाड़ाPublished: Nov 15, 2018 05:06:52 pm

Submitted by:

SACHIN NARNAWRE

शासकीय उच्चतर माध्यमिक विद्यालय बीसापुरकलां में बाल दिवस के उपलक्ष्य में विद्यार्थियों के लिए विभिन्न प्रतियोगिताएं आयोजित की गई।

a

बच्चों ने उठाया बाल मेले का लुत्फ

बालदिवस: पं. जवाहर लाल नेहरू को किया याद, स्कूलों में हुए कार्यक्रम
बच्चों ने उठाया बाल मेले का लुत्फ
बीसापुरकला . शासकीय उच्चतर माध्यमिक विद्यालय बीसापुरकलां में बाल दिवस के उपलक्ष्य में विद्यार्थियों के लिए विभिन्न प्रतियोगिताएं आयोजित की गई। कार्यक्रम में मुख्य रूप से संस्था की प्राचार्य एन कोडापे, मंदा ठाकरे, आर सी मरकाम, वर्षा धुर्वे सुनीता चौरिया, सुशीला दाढ़े, रेखा राउत, पी उइके, वेदप्रकाश सिसोदिया सहित समस्त स्टाफ और छात्र-छात्राएं उपस्थित रहे।
लोधीखेड़ा. नगर के सरस्वती शिशु मंदिर के छात्र विशेष परिधान धारण कर विद्यालय पहुंचे। इस अवसर पर पं. नेहरु के जीवन पर प्रकाश डाला गया।
पारडसिंगा. पंडित जवाहरलाल नेहरु का जन्मदिवस बालदिवस के रूप में मनाया। गुरुकुल के छात्रों ने पं. नेहरु के जीवन पर अपने-अपने विचार रखे। प्रधान पाठिका निवेदिता आर मुदुली ने भी अपने विचार रखें।
उमरानाला. नगर सहित आसपास के ग्रामीण अंचल में बुधवार को बालदिवस सभी शासकीय एवं अद्र्ध शासकीय स्कूलों में मनाया गया। एक लॉन में सरस्वती शिशु मंदिर स्कूल का कार्यक्रम आयोजित किया गया जिसमें भैया बहनों को तिलक लगाकर उनका सम्मान शिक्षक-शिक्षिकाओं ने किया। इसके अलावा समीपस्थ ग्राम तुर्कीखापा के शासकीय हायर सेकंडरी विद्यालय में बाल दिवस पर कार्यक्रम आयोजित किए गए। ब्लॉक कांग्रेस कमेटी ने भी कांग्रेस कार्यालय मोहखेड़ में पं. जवाहर लाल नेहरू की जयंती मनाई। जिसमें पं. जवाहर लाल नेहरू के छाया चित्र पर पुष्प माला अर्पित कर उनके योगदान को याद किया। इस दौरान सेवादल अध्यक्ष अशोक फरकारे सहित सभी पदाधिकारी एवं कार्यकर्ता मौजूद रहे।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो