दूषित रंग मिलाकर पीस रहा था मिर्च मसाला...बन गया प्रकरण, जानें वजह

खाद्य विभाग ने दी दबिश, चक्की किया सील

By: Dinesh Sahu

Published: 05 Feb 2021, 01:01 PM IST

छिंदवाड़ा/ दमुआ के बेरियर रोड स्थित एवरग्रीन मसाला चक्की में दूषित कलर मिलाकर मिर्च मसाला तैयार किए जाने का मामला सामने आया है, जिसमें मंगलवार को खाद्य सुरक्षा विभाग की टीम ने दबिश देकर 52 किलोग्राम मिर्च मसाला जब्त किया और चक्की को सील कर दिया है।

वहीं मामले में दमुआ थाने में दो लोगों के खिलाफ खाद्य सुरक्षा एवं मानक अधिनियम समेत भारतीय दंड संहिता की विभिन्न धाराओं के तहत मामला दर्ज किया गया हैं। खाद्य सुरक्षा अधिकारियों के अनुसार दमुआ के मनोज पिता गुरुप्रसाद साहू की मिर्ची को मोहसनी चिश्ती की चक्की में दूषित रंग मिलाकर पिसा जा रहा था। इसलिए दोनों को आरोपी बनाया गया हैं।

वहीं चलित प्रयोगशाला में दमुआ क्षेत्र से 43 संदिग्ध नमूनों की भी जांच की गई, जिनमें से दो मिर्च पावडर के सैम्पल लीगल जांच के लिए जब्त किए गए हैं। साथ ही हल्दी और धनिया के सैम्पल भी लिए गए हैं। उक्त कार्रवाई में खाद्य सुरक्षा अधिकारी गोपेश मिश्रा, पुरुषोत्तम भंडुरिया, कमलेश दियावार तथा मीना कुमरे मौजूद थी।


हाट बाजार में बेचते थे मसाला -


खाद्य सुरक्षा अधिकारियों ने बताया कि उक्त आरोपी मसाले में कलर मिलाकर मिर्च का रंग लाल और आकर्षित बना देते थे तथा ग्रामीण क्षेत्रों में लगने वाले हाट और साप्ताहिक बाजार में बेचते थे।

Show More
Dinesh Sahu
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned