CM: सीएम से सम्मानित होंगे छिंदवाड़ा के रोशन

अमरवाड़ा थाना क्षेत्र के ग्राम भालपानी निवासी रोशन विश्वकर्मा को मप्र के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान वर्चुअल कार्यक्रम में सम्मानित करेंगे।

By: babanrao pathe

Published: 10 Jan 2021, 07:45 AM IST

छिंदवाड़ा. महिलाओं से सम्बंधित अपराधों की रोकथाम एवं महिला सुरक्षा को समाज के केन्द्र बिन्दु पर लाने के लिए प्रदेश स्तरीय जनजागरुकता अभियान सम्मान का शुभारंभ 11 जनवरी को सीएम शिवराज सिंह चौहान करेंगे। इस वर्चुअल कार्यक्रम में महिला सम्बंधित गम्भीर अपराध में पुलिस की मदद करने वाला जिले का रोशन भी सम्मानित होगा।

कार्यक्रम में मप्र के सभी जिले शामिल होंगे। सम्मान पांच जिलों के उन पांच लोगों को मिलेगा जिन्होंने महिलाओं से जुड़े अपराध में पुलिस मदद कर आरोपियों को पकड़वाया। गौरव की बात यह है कि इन पांच जिलों में छिंदवाड़ा का भी नाम शामिल है। मूल रूप से अमरवाड़ा थाना क्षेत्र के ग्राम भालपानी निवासी रोशन विश्वकर्मा को मप्र के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान वर्चुअल कार्यक्रम में सम्मानित करेंगे। एक प्रमाण पत्र रोशन को पुलिस अधीक्षक विवेक अग्रवाल के हाथों दिया जाएगा। इसी तरह अन्य चार जिलों के उन लोगों को भी सम्मानित किया जाएगा जिन्होंने पुलिस की मदद कर महिला सम्बंधित अपराध के आरोपियों को सलाखों के पीछे पहुंचाया है। इसकी लगभग सभी तैयारियां पूरी कर ली गई है।

रोशन की थी अहम भूमिका
एक नाबालिग से बलात्कार करने के बाद आरोपी फरार हो चुका था। आरोपी की तलाश में पुलिस की सात टीमें लगी थी, लेकिन आरोपी हाथ नहीं लगा। रोशन विश्वकर्मा ने न केवल जागरुक नागरिक होने का परिचय दिया, बल्कि पुलिस तक आरोपी की सभी जानकारियां पहुंची। रोशन से मिली जानकारी के आधार पर पुलिस ने नाबालिग से बलात्कार के आरोपी को दबोच लिया। बताया जा रहा है कि इस पूरे मामले में आरोपी की गिरफ्तारी के लिए रोशन का अहम रोल रहा है।

Show More
babanrao pathe Reporting
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned