सीएम के आदेश के बाद भी शुरू नहीं हुईं कक्षाएं, 30 हजार विद्यार्थियों के भविष्य पर संकट के बादल

सीएम के आदेश के बाद भी शुरू नहीं हुईं कक्षाएं, 30 हजार विद्यार्थियों के भविष्य पर संकट के बादल

Rajendra Sharma | Publish: Apr, 22 2019 08:18:03 AM (IST) Chhindwara, Chhindwara, Madhya Pradesh, India

बीएसडब्ल्यू के विद्यार्थियों ने मुख्यमंत्री को फिर लिखा पत्र

छिंदवाड़ा. मुख्यमंत्री सामुदायिक नेतृत्व क्षमता विकास कार्यक्रम के अंतर्गत बीएसडब्ल्य के स्नातक पाठ्यक्रमों में अब तक अध्ययन कर रहे विद्याथियों की पढ़ाई और डिग्री अधर में है। प्रदेश में कांग्रेस की सरकार बनते ही जनअभियान परिषद के कामों को बंद कर दिया गया। परिषद इसका भी संचालन करता था। ऐसे में जिले सहित प्रदेश के 30 हजार से ज्यादा विद्यार्थी की पढ़ाई अधर में है। इस संबंध में विद्यार्थियों और मेंटर्स ने अपनी मांग मुख्यमंत्री के सामने रखी थी।
23 फ रवरी को विभाग की बैठक में लिए गए निर्णय अनुसार उक्त कक्षाओं का संचालन का जिम्मा उच्च शिक्षा विभाग को दे दिया और 12 अप्रैल को शासन से कक्षाओं के संचालन के लिए दिशा-निर्देश भी जारी कर दिए, लेकिन आज दिनांक तक कक्षाएं शुरू नहीं हुईं हैं। ऐसे में पूरे प्रदेश के 4500 मेंटर्स और 30000 विद्यार्थियों के भविष्य के साथ सीधा-सीधा खिलवाड़ होता नजर आ रहा है। बीएसडब्ल्यू के विद्यार्थी शिवकुमार विश्वकर्मा, हरिओम विश्वकर्मा, रेणुका बिंझाड़े, खुशी विश्वकर्मा सहित बड़ी संख्या में विद्यार्थियों और मेंटर्स ने मुख्यमंत्री को पत्र लिखा है कि कक्षाएं शुरू की जाएं। पाठ्यक्रम की वार्षिक परीक्षा जून में होना है।

MP/CG लाइव टीवी

खबरें और लेख पड़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते है । हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते है ।
OK
Ad Block is Banned