Classical dance News:अंतरराष्ट्रीय सांस्कृतिक महोत्सव :बैंकाक में शास्त्रीय नृत्य की दी शानदार प्रस्तुति

इंटरनेशनल कल्चरल कान्क्लेव में नन्ही नृत्यांगनाओं ने दिखाई प्रतिभा

बैंकाक में शास्त्रीय नृत्य की दी शानदार प्रस्तुति

छिंदवाड़ा / थाइलैंड के बैंकाक में गत दिवस आयोजित अंतरराष्ट्रीय सांस्कृतिक महोत्सव में छिदंवाड़ा शहर की बाल प्रतिभाओं ने शानदार प्रदर्शन किया। छिंदवाड़ा की नृत्यांगनाओं ने मंच पर शास्त्रीय नृत्य प्रस्तुत कर सभी का मना जीत लिया। इन सबका चयन मई 2019 में गोवा में हुई प्रतियोगिता में प्रदर्शन के आधार पर हुआ था।
शहर की अन्विता खरे, हंसवी बोरकर, लुभांशी पवार, सनोवर निगम ने इसमें हिस्सा लिया। इन प्रतिभाओं ने नृत्य गुरु डॉ. प्रीति सक्सेना के नेतृत्व में अपना प्रदर्शन किया। प्रतिभागियों ने अपने नगर, नृत्य गुरु और अभिभावकों को गौरवान्वित करते हुए अपनी कर्मभूमि का नाम रोशन किया और अपने-अपने वर्गों में पुरस्कार प्राप्त किए। क्लासिकल माइनर ग्रुप (कथक) में प्रथम स्थान हंसवी बोरकर, सेमी- क्लासिकल माइनर गु्रप में प्रथम स्थान लुभांशी पवार, सेमी-क्लासिकल सीनियर ग्रुप में प्रथम स्थान सनोवर निगम, सेमी-क्लासिकल जूनियर गु्रप में विशेष पुरस्कार अन्विता खरे ने प्राप्त किया।

सोनाखार में निकाली श्रीकृष्ण की बारात
सोनाखार में कार्तिक मास के समापन अवसर पर श्रीकृष्ण की बारात निकाली गई। इसके बाद माता मंदिर परिसर में तुलसी विवाह कराया गया। लिंगायत गवली समाज के आई तुझा आशीर्वाद समिति एवं महाकाल सेना समिति ने यह कार्यक्रम आयोजित किया था। भंडारे के साथ समापन किया गया। बड़ी संख्या में ग्रामीण शामिल हुए।

chandrashekhar sakarwar
और पढ़े

MP/CG लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned