बावली की सफाई के लिए आगे आए युवा

बावली की सफाई के लिए आगे आए युवा
Cleaning of bavali

Sanjay Kumar Dandale | Publish: Jun, 18 2019 05:40:49 PM (IST) Chhindwara, Chhindwara, Madhya Pradesh, India

दातला के वार्ड क्रमांक 19 में स्थित बावली कुआं जहां से निस्तार का पानी वार्डवासियों सप्लाई किया जाता है वहां पिछले एक सप्ताह से सफाई अभियान चलाया जा रहा है।

दातलावादी. जनपद पंचायत जुन्नारदेव की ग्राम पंचायत दातलावादी में पत्रिका अमृतं जलम् महाअभियान लगातार जारी है दातला के वार्ड क्रमांक 19 में स्थित बावली कुआं जहां से निस्तार का पानी वार्डवासियों सप्लाई किया जाता है वहां पिछले एक सप्ताह से सफाई अभियान चलाया जा रहा है।
पिछले कई वर्षों से ग्रामवासियों द्वारा बावली कुआं की सफाई मरम्मत कार्य की मांग ग्राम पंचायत के जनप्रतिनिधियों से की जा रही थी जिसे देखते हुए ग्राम पंचायत के सरपंच विकास सरयाम ने गंभीरता से लेते हुए भीषण गर्मी में पानी की समस्या को देखते हुए युवाओं के साथ खुद आगे आकर सफाई कार्य कराया जा रहा है।
सरपंच ने बताया कि पिछले एक सप्ताह से बावली कुआं की सफाई का अभियान चल रहा है उसी के साथ मरम्मत कार्य भी किया जाएगा जिसमें एक सप्ताह और लग सकता है। इस साफ सफाई अभियान के तहत ग्रामीणों को पानी की समस्या हो सकती है सरपंच ने ग्रामीणों से कार्य पूर्ण कराने में सहयोग करने की बात कही है। बावली कुआं की सही तरीके से सफाई हो जाने के बाद कई वर्षों तक वार्डवासियों को पानी की समस्या नहीं होगी। निस्तार का पानी भी मिलेगा इस अभियान में क्षेत्र के युवा सहित समाजसेवी इस बावली कुआं सफाई अभियान में बढ़-चढक़र हिस्सा ले रहे हैं । बावली की साफ सफाई में लगे मजदूरों के साथ साथ वार्डवासियों का भी योगदान रहा है। इस सफाई अभियान में ग्रामवासी अजीज भाई, एहसान खान, श्याम सुंदर जोशी, तबरेज, मोहसिन खान, सतीश डेहरिया, गिरीश पंसारी, अन्नू अब्दुल्ला खान, कैलाश ठाकुर, संतोष यादव सहित इस अभियान में बढ़-चढक़र हिस्सा ले रहे हैं और आने वाले दिनों में भी यह सफाई अभियान जारी रहेगा। सरपंच विकास सरयाम ने इस अभियान में सहयोग करने पर युवाओं का आभार माना है।

MP/CG लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned