scriptसीएम के गृह जिले में नर्मदा जल लाने का प्रयास, इस दिग्गज नेता ने सार्वजनिक मंच से किया दावा | CM kamal nath : Efforts are made to bring Narmada water to Chhindwara | Patrika News

सीएम के गृह जिले में नर्मदा जल लाने का प्रयास, इस दिग्गज नेता ने सार्वजनिक मंच से किया दावा

locationछिंदवाड़ाPublished: Aug 28, 2019 12:27:38 am

Submitted by:

Rajendra Sharma

ग्राम उमरहर में जनसमस्या निवारण शिविर आयोजित : पूर्व विधायक ने किया भूमिपूजन

chhindwara

chhindwara

30 लाख रुपए की लागत से बनेगी गो-शाला
छिंदवाड़ा/ मुख्यमंत्री कमलनाथ की मंशा है कि हर गांव में काम हो और ग्रामीणों की समस्या का त्वरित निराकरण हो। यह बात मंगलवार को पूर्व विधायक दीपक सक्सेना ने छिंदवाड़ा विकासखंड के ग्राम उमरहर में आयोजित जनसमस्या निवारण शिविर में कही। उन्होंने इस मौके पर 29.62 लाख रुपए की लागत से बनने वाली गो-शाला का भूमिपूजन किया।
शिविर के दौरान राशन कार्ड बनवाने, बिजली झूले रहे तार ठीक करने, उमरहर की मोटर और मदनपुर का बोर ठीक करने, स्थानांतरण आदि से सम्बंधित समस्याओं के आवेदन प्राप्त आए, जिनके निराकरण के निर्देश संबंधित अधिकारियों को दिए गए। पूर्व विधायक सक्सेना ने कहा कि जिले में सिंचाई और पेयजल के लिए सार्थक प्रयास किए गए हंै और नहरों के चौड़ीकरण भी किया जाएगा। जहां नहर नहीं पहुंच पाएंगी, वहां माइक्रो इरिग्रेशन सिस्टम से सिंचाई के लिए पानी दिया जाएगा। उन्होंने कहा कि छिंदवाड़ा में नर्मदा जल लाने का प्रयास किया जा रहा है। उन्होंने प्रदेश सरकार के जनकल्याणकारी कार्यों की जानकारी देते हुए कहा कि छिंदवाड़ा शिक्षा व स्वास्थ्य के क्षेत्र में एक नई पहचान बनाएगा। उन्होंने रोजगार व कौशल विकास केंद्रों की जानकारी देते हुए कहा कि शासकीय व निजी संस्थानों में 70 प्रतिशत स्थानीय लोगों को रोजगार मिलेगा ।
पूर्व विधायक सक्सेना ने कहा कि यह बड़े गौरव की बात है कि छिंदवाड़ा के लोगों ने प्रदेश को मुख्यमंत्री दिया है और अब छिंदवाड़ा के कार्य प्राथमिकता से किए जाएंगे। वचन-पत्र के अनुसार कार्य किए जा रहे हैं और शीघ्र ही सभी कार्य पूरे होंगे। उन्होंने कहा कि मक्का में फॉल आर्मी वर्म का नियत्रंण करने के लिए समुचित प्रयास किए गए हैं। उन्होंने किसानों से आग्रह किया कि अगले मौसम में अच्छी किस्म के खाद-बीज का उपयोग करें और कृषि व्याधियों से अपनी फसल को बचाएं। कार्यक्रम में जिला पंचायत के पूर्व उपाध्यक्ष अमित सक्सेना सहित अन्य पदाधिकारी, उप संचालक कृषि जेआर हेड़ाऊ, उप संचालक पशु चिकित्सा सेवाएंं डॉ. एचजीएस पक्षवार, तहसीलदार महेश अग्रवाल और सीइओ जनपद पंचायत सहित अन्य अधिकारी तथा काफी संख्या में ग्रामीण उपस्थित थे।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो