scriptCm News:स्वैच्छिक रक्तदान शिविर 21 अक्टूबर | Cm News | Patrika News

Cm News:स्वैच्छिक रक्तदान शिविर 21 अक्टूबर

locationछिंदवाड़ाPublished: Oct 20, 2019 12:31:17 pm

मुख्यमंत्री को खुश करने प्रशासन कर रहा मशक्कत

Cm News:स्वैच्छिक रक्तदान शिविर 21 अक्टूबर

Cm News:स्वैच्छिक रक्तदान शिविर 21 अक्टूबर

अस्पताल की काया बदलने दिन-रात किए जा रहे प्रयास

स्वैच्छिक रक्तदान शिविर की तैयारी

छिंदवाड़ा. मुख्यमंत्री कमलनाथ के पिता स्वर्गीय महेंद्रनाथ की स्मृति में 21 अक्टूबर को जिला अस्पताल में वृहद स्तर पर स्वैच्छिक रक्तदान शिविर का आयोजन किया जा रहा है। इसकी तैयारी में स्थानीय प्रशासन जुटा हुआ है। इस संदर्भ में शनिवार को एसडीएम अतुल सिंह व्यवस्था का जायजा लेने जिला अस्पताल पहुंचे तथा ब्लड बैंक, पैथालॉजी सहित पूरी यूनिट की रंगत बदलने के निर्देश दिए गए। इसके चलते रात में अतिरिक्त रोशनी की व्यवस्था कर परिसर को चमकाया जा रहा है। इतना ही नहीं वर्षों पहले लगाए गए शिलान्यास पत्थर को बदलने, नए-नए पोस्टर लगाने तथा साफ-सफाई की जिम्मेदारी तय की जा रही है।
उल्लेखनीय है कि जिला अस्पताल में संचालित रोटरी ब्लड बैंक के उन्नयन के लिए मुख्यमंत्री कमलनाथ ने वर्ष 2011 में 50 लाख रुपए जिला रोगी कल्याण समिति को रोटरी क्लब एवं जस्टिस तन्खा मेमोरियल इंस्टीट्यूट जबलपुर के माध्यम से प्रदान किए थे। ब्लड बैंक से जिले के विभिन्न मरीजों को रक्त प्रदान किया जाता है। इस अवसर पर सिविल सर्जन डॉ. पी.कौर गोगिया, आरएमओ डॉ. सुशील दुबे, डॉ. शिखर सुराना, डॉ. ममता आनदेव, अशोक तायवाड़े सहित अन्य मौजूद थे।
20 को भोपाल से आएगी बस

रोगी कल्याण समिति द्वारा प्रस्तावित रक्तदान शिविर का शुभारंभ सांसद नकुलनाथ के मुख्य आतिथ्य में किया जाएगा। इसके अलावा गांधी मेडिकल कॉलेज भोपाल से एक बस 20 अक्टूबर को छिंदवाड़ा पहुंचेगी, जिसमें चार लोगों के एक साथ डोनेशन की व्यवस्था होगी। यह बस पुलिस लाइन में रहेगी, जहां शहीद स्मृति दिवस पर उपस्थित लोग भी स्वैच्छिक रक्तदान कर सकते हैं। बताया जाता है कि उक्त रक्तदान शहीदों की स्मृति को समर्पित रहेगा।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो