scriptCM’s Diwali: दूसरी बार छिंदवाड़ा में दिवाली मनाएंगे सीएम | CM's Diwali: CM will celebrate Diwali in Chhindwara for the 2nd time | Patrika News

CM’s Diwali: दूसरी बार छिंदवाड़ा में दिवाली मनाएंगे सीएम

locationछिंदवाड़ाPublished: Oct 25, 2019 11:28:18 am

Submitted by:

prabha shankar

CM’s Diwali: तीन दिवसीय दौरे पर छिंदवाड़ा पहुंचे

mp chief minister kamal nath

mp chief minister kamal nath

छिंदवाड़ा/ मुख्यमंत्री बनने के बाद कमलनाथ अपनी पहली दीपावली मनाने के लिए अपने गृह निवास आए हैं। वे 27 अक्टूबर को कमलकुंज में दीपावली की पूजा करेंगे और 28 अक्टूबर की सुबह भोपाल के लिए रवाना हो जाएंगे। इसके पूर्व उन्होंने वर्ष 1997 में छिंदवाड़ा में रहकर दिवाली मनाई थी।

रेलवे स्टेशन का निरीक्षण
उल्लेखनीय है कि पिछले दिनों छिंदवाड़ा आए मुख्यमंत्री ने छिंदवाड़ा में रेल व्यवस्थाओं और सुविधाओं के सम्बंध में अधिकारियों से लम्बी चर्चा की थी। उसी समय उन्होंने निरीक्षण करने की बात कही थी। इसी कड़ी में वे शुक्रवार मॉडल रेलवे स्टेशन भी पहुंचे। ध्यान रहे मुख्यमंत्री कमलनाथ ने जिले के सांसद और केंद्र में मंत्री रहते हुए जहां छिंदवाड़ा-नागपुर ब्रॉडगेज का काम शुरू कराया था तो मॉडल रेलवे स्टेशन की घोषणा करते हुए यहां नए सिरे से व्यवस्थाएं और यात्रियों को सुविधाएं देने की बात कही थी। उनकी मंशानुसार स्टेशन में निर्माण हुआ है कि नहीं, वे इसको लेकर बारीकी से निरीक्षण करने पहुंचे।

सिमरिया हनुमान मंदिर में आज लेजर शो, सीएम करेंगे शिरकत
सिमरिया स्थित हनुमान मंदिर शुक्रवार को लेजर शो के लिए तैयार है। गुरुवार को मंदिर में लाइटिंग के साथ बैठक व्यवस्था बनाई जाती रही। यहां 25 और 26 अक्टूबर को 101 फीट की हनुमान प्रतिमा पर लेजर शो और लाइट साउंड का कार्यक्रम होगा। तीन घंटे के विशेष आयोजन में इस प्रतिमा पर अद्भुत एनीमेशन दर्शक देख सकेंगे। हनुमान चालीसा और सुंदरकांड की गूंज के साथ हनुमान जी का अभिषेक होता भी दिखाई देगा। कार्यक्रम में मुख्यमंत्री कमलनाथ भी विशेष रूप से उपस्थित रहेंगे। देश के विख्यात भजन गायक प्रभंजय चतुर्वेदी की भजन संध्या भी शुक्रवार की शाम यहां होगी। भिलाई के रहने वाले प्रभंजय शास्त्रीय संगीत के भी ज्ञाता है। वे भजन सम्राट अनूप जलोटा के भी शिष्य रह चुके हैं।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो