scriptCM Said: मुझ पर पूरे प्रदेश की जिम्मेदारी, फिर भी यह शहर है प्राथमिकता में | CM Said: responsibility of the entire state on me, this city priority | Patrika News

CM Said: मुझ पर पूरे प्रदेश की जिम्मेदारी, फिर भी यह शहर है प्राथमिकता में

locationछिंदवाड़ाPublished: Oct 14, 2019 12:24:50 am

Submitted by:

prabha shankar

CM Said: कांग्रेस की संगठनात्मक बैठक में कहा मुख्यमंत्री कमलनाथ ने मैं छिंदवाड़ा का नया नक्शा बना रहा हूं

kamalnath news

kamalnath news

छिंदवाड़ा. मेरे ऊपर पूरे प्रदेश की जिम्मेदारी है, लेकिन छिंदवाड़ा सदैव मेरी प्राथमिकता में रहा है। मेरे नजरिए में यहां का विकास प्रमुख है और मैं छिंदवाड़ा का नया नक्शा बना रहा हूं।

यह बात मुख्यमंत्री कमलनाथ ने पार्टी की जिला संगठनात्मक बैठक में कही। तीन दिन के छिंदवाड़ा प्रवास के दूसरे दिन रविवार को मुख्यमंत्री जिले के सभी विधायक, ब्लॉक अध्यक्ष, क्षेत्रीय अध्यक्ष, समन्वयक, समन्वयक प्रभारी व पर्यवेक्षकों से रूबरू हए। बैठक में कांग्रेस के सदस्यता अभियान सहित अन्य आंतरिक विषयों पर भी उन्होंने चर्चा की।

कमलनाथ ने कहा कि प्रदेश में युवाओं को रोजगार, किसानों की क्रय शक्ति कैसे बढ़े, सिंचाई का रकबा कैसे बढ़े, प्रदेश में निवेश कैसे आए, ये इस समय सबसे बड़ी चिंता है। कांग्रेस की सरकार बनतेे ही सभी की आशाएं बढ़ी हुईं हंै।
मेरी पूरी कोशिश है कि समय और नियमानुसार सभी कार्य हों और यह प्रयास जारी है।
ऋण माफी योजना पर उन्होंने कहा कि अब तक सम्पूर्ण प्रदेश में 21 लाख किसानों का कर्ज माफ हो चुका है। छिंदवाड़ा जिले में एक लाख 28 हजार किसानों का कर्ज माफ होना है। इनमें से 57 हजार किसानों का कर्ज माफ हो चुका है और शीघ्र ही चरणबद्ध रूप से प्रदेश और जिले के किसानों का कर्जा भी शीघ्र ही माफ होगा।
उन्होंने छिंदवाड़ा पर अपना फोकस करते हुए कहा कि छोटे विकास कार्य सतत विकास की प्रक्रिया में पूरे होते रहेंगे, लेकिन बड़े कार्यों पर ध्यान देना जरूरी है व उन्हें मूर्तरूप में लाना उनकी प्राथमिकता है। मेडिकल, हार्डिकल्चर, एग्रीकल्चर कॉलेज को कैसे उच्च स्तर का बनाएं, इस पर उन्होंने ध्यान देने की बात कही।

आत्मचिंतन भी करें हम
जिलेभर के संगठन से जुड़े पदाधिकारियों से मुख्यमंत्री ने कहा कि हमें आत्मचिंतन भी करना है। विपक्ष के विरोध के चलते हमें अपनी जनकल्याणकारी नीतियों को भी लोगों को बताना है। किसी भी परिणाम में हमें कहां धोखा मिला और कहां हमारी कमी रही, यह भी हमें देखना होगा। मुख्यमंत्री ने कहा कि मैं कभी नहीं चाहूंगा कि जिला, प्रदेश और देश में कांग्रेस की नींव कमजोर हो। मैं अपने कार्यकर्ताओं का मनोबल कभी कमजोर नहीं होने दूंगा। बैठक के बाद मुख्यमंत्री कमलनाथ एवं सांसद नकुलनाथ ने जिले के प्रत्येक ब्लॉक से आए पदाधिकारियो से भेंट कर उनकी बातें सुनीं।

ट्रेंडिंग वीडियो