मंत्रिमण्डल विस्तार के बाद अचानक छिंदवाड़ा क्यों आ रहे सीएम!

मंत्रिमण्डल विस्तार के बाद अचानक छिंदवाड़ा क्यों आ रहे सीएम!

manohar soni | Updated: 04 Feb 2018, 12:05:36 AM (IST) Chhindwara, Madhya Pradesh, India

पुलिस-प्रशासन तैयारी में जुटा

छिंदवाड़ा. मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने शनिवार को अपने मंत्रिमण्डल का विस्तार करते हुए तीन नए मंत्रियों को शामिल किया। इससे निवृत्त होने के बाद वे चार फरवरी रविवार को छिंदवाड़ा पहुंचेंगे और स्थानीय कार्यक्रम में हिस्सा लेंगे। इसका विवरण नहीं दिया गया है। समझा जाता है कि सीएम छिंदवाड़ा के विधायक चौधरी चंद्रभान सिंह के आमंत्रण पर उनकी बेटी के विवाह समारोह में सम्मिलित होंगे।

देररात पहुंचा कार्यक्रम
देररात फैक्स से पहुंचे कार्यक्रम के मुताबिक सीएम दोपहर २.३० बजे भोपाल से हैलीकाप्टर से प्रस्थान करेंगे और ३.२० बजे छिंदवाड़ा पहुंचेंगे। स्थानीय कार्यक्रम में हिस्सा लेने के बाद वे ४.०५ बजे वापस भोपाल लौट जाएंगे। इस कार्यक्रम आने से पहले यह जिला मुख्यमंत्री से मंत्री पद की उम्मीदें पाले था। शपथ ग्रहण में जिले से किसी विधायक का नाम न आने से लोग निराश हो गए। विधायक चौधरी चंद्रभान सिंह, नाना भाऊ मोहोड़ और पं. रमेश दुबे में से किसी एक को मंत्री बनाए जाने की आशा की जा रही थी। फिलहाल इस विस्तार में भी उम्मीदों पर पानी फिर गया है। सीएम के आने पर यही सवाल गूंजता रहेगा।

भारिया सम्मेलन में आने की थी चर्चा
मुख्यमंत्री के इस दौरे से पहले उनके पातालकोट के चिमटीपुर में आने की चर्चा चल रही थी। इसके लिए जनजातीय विभाग द्वारा ५० लाख रुपए का बजट भी स्वीकृत कर दिया गया है। अब सीएम हाउस से सम्मेलन की नई तिथि मिलने का इंतजार है। प्रशासनिक सूत्रों के मुताबिक पातालकोट के चिमटीपुर में पहले 31 जनवरी को भारिया सम्मेलन प्रस्तावित था। उसमें मुख्यमंत्री पहुंचने वाले थे। यह दौरा प्रस्तावित होने पर जनजातीय विभाग द्वारा कार्यक्रम के लिए 50 लाख रुपए का बजट भोपाल से मांगा गया था। यह बजट राशि विभाग की आयुक्त दीपाली रस्तोगी ने २९ जनवरी को ही स्वीकृत कर भेज दी थी। एेन वक्त पर मुख्यमंत्री का दौरा निरस्त हो गया। तब से यह बजट विभाग के पास राशि रखी हुई है। अधिकारियों के मुताबिक अब सीएम के आगमन की नई तिथि का इंतजार हैं, जिसमें यह बजट खर्च किया जाएगा।

MP/CG लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned