खदान में बेकाबू हुई गैस, इधर खदान बंद करने के कयास

खदान में बेकाबू हुई गैस, इधर खदान बंद करने के कयास

Prabha Shankar Giri | Publish: Feb, 21 2019 08:00:00 AM (IST) Chhindwara, Chhindwara, Madhya Pradesh, India

गैस अब भी मोआरी खदान: तीन दिनों से बंद है कोयला उत्पादन

परासिया/छिंदवाड़ा. वेकोलि के कन्हान क्षेत्र की मोआरी भूमिगत खदान में गैस रिसाव के कारण पिछले तीन दिनों से उत्पादन बंद है। सुरक्षा कारणों से खदान में उत्खनन भी नहीं हो पा रहा है। इधर रेस्क्यू टीम लगातार गैस रिसाव को बंद करने की कोशिश कर रही है, हालांकि अब तक हालात में कोई सुधार नजर नहीं आ रहा है।

खदान बंद करने के लगाए जा रहे कयास
खदान के भीतर 26 लेवल डेवलपमेंट सेक्शन से लूज कोयला निकाला जा रहा है और 34 लेवल डिप्लेरिंग चलाने की अनुमति ली गई है। प्रतिदिन खदान से 500 से 600 टन कोयला उत्पादन किया जा रहा था। तीन दिन पूर्व ही अधिकारियों ने गैस रिसाव का हवाला देते हुए उत्पादन बंद करवा दिया। इसे लेकर श्रमिक संगठन के पदाधिकारी यह कयास लगा रहे हैं कि कहीं खदान को बंद करने की प्रक्रिया तो नहीं अपनाई जा रही है। गौरतलब है कि प्रबंधन मोआरी भूमिगत खदान को पूर्व में भी बंद करने का प्रयास कर चुका है।

बहुत जल्द शुरू होगा कार्य
मोआरी कोयला खदान में गैस रिसाव के सम्बंध में रेस्क्यू टीम के साथ मिलकर प्रभावित क्षेत्र को आइसोलेटेड किया जा रहा है। हमारी टीम निरंतर काम कर रही है बहुत जल्दी खदान में पूर्व की तरह कार्य शुरू हो जाएगा।
मोहम्मद साबिर महाप्रबंधक कन्हान क्षेत्र

MP/CG लाइव टीवी

खबरें और लेख पड़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते है । हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते है ।
OK
Ad Block is Banned