scriptझाडिय़ों में छिपाकर रखा था कोयला | Coal was kept hidden | Patrika News

झाडिय़ों में छिपाकर रखा था कोयला

locationछिंदवाड़ाPublished: Jan 23, 2019 06:13:21 pm

जमकुंडा की बंद कस्तूरबा ओपन कास्ट खदान की खंतियां से उत्खनन कर बोरियों में भरकर झाडिय़ों में छिपाकर रखा गया 15 बोरी कोयला अम्बाड़ा पुलिस ने जब्त कर लिया है।

Coal was kept hidden

Coal was kept hidden

गुढ़ी अम्बाडा. जमकुंडा की बंद कस्तूरबा ओपन कास्ट खदान की खंतियां से उत्खनन कर बोरियों में भरकर झाडिय़ों में छिपाकर रखा गया 15 बोरी कोयला अम्बाड़ा पुलिस ने जब्त कर लिया है। कोयला ट्रैक्टर में भरकर पुलिस चौकी अम्बाड़ा तक पहुंचाया गया ।
गौरतलब है कि उप क्षेत्र अम्बाड़ा में कोयला खदान बंद होने से रोजगार के अभाव में क्षेत्र में निवास करने वाले लोगों का जन जीवन अस्त व्यस्त हो रहा है। क्योंकि सरकार नई खदानें नहीं खुलवा पा रही है लेकिन अब क्षेत्र में अवैध रूप से कोयले की खदान खोलने का ठेका कोयला माफिया ने अपने जिम्मे ले लिया है। और वह वेकोलि द्वारा पूर्व में संचालित की जा चुकी भूमिगत व ओपन कास्ट कोयला खदान में मजदूर लगा कर अवैध रूप से कोयला उत्खनन का कार्य करवा रहा है। इसके लिए अलग-अलग जगहों पर दर्जनों की संख्या में मजदूर लगाकर रात होते कोयला उत्खनन का कार्य शुरू कर दिया जाता है। कोयला माफिया जमकुंडा की बंद कस्तूरबा ओपन कास्ट एवं 21-22 धाऊ कि बंद ओपन कास्ट से खंती खोदकर कोयले का उत्खनन किया जा रहा है। इस मामले को लेकर पुलिस द्वारा कई मर्तबा मौके पर पहुंचकर कार्रवाई की जा चुकी है। एवं कई बार बोरियों से कोयला भी जब् किया गया। लेकिन उत्खनन करने वाले पकड़ में नहीं आऐ। शायद उन्हें पहले से ही पुलिस के आने की भनक लग जाती है और क्षेत्र में जगह-जगह अवैध रूप से खोदी गई खंतियों की पूरवाई के लिए पुलिस ने वेकोलि प्रबंधक को कई बार पत्र लिखा है लेकिन लापरवाह वेकोलि प्रबंधक इन खंतियों की पुरवाई करवाने में नाकाम साबित हो रहा है। शायद वेकोलि प्रबंधक किसी बड़ी दुर्घटना का इंतजार कर रहा है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो