मतदाता सूची में नाम शामिल करवाने के लिए इनकी अनुमति होगी जरूरी

मतदाता सूची में नाम शामिल करवाने के लिए इनकी अनुमति होगी जरूरी
Code of conduct for Lok Sabha elections

Prabha Shankar Giri | Updated: 12 Mar 2019, 11:11:40 AM (IST) Chhindwara, Chhindwara, Madhya Pradesh, India

अब आयोग की अनुमति से होगी मतदाता सूची संशोधित

छिदंवाड़ा. बीती 22 फरवरी को मतदाता सूची का अंतिम प्रकाशन हो चुका है। जो मतदाता नाम जुड़वा नहीं पाए, वे अब भी आवेदन कर सकते हैं। निरसन एवं संशोधन की कार्यवाही आयोग की अनुमति से ही की जाएगी।
कलेक्टर डॉ.श्रीनिवास शर्मा ने सोमवार को समय सीमा की बैठक ली और विशेष रूप से लोकसभा चुनाव और विधानसभा उपचुनाव कराने के लिए निर्देशित किया। साथ ही नाम निर्देशन स्थल, पीडब्ल्यूडी वोटर्स को विशेष सुविधा, निर्वाचन कर्तव्य प्रमाण पत्र, पिंक बूथ, आदर्श आचरण संहिता का पालन करने, सिंगल विंडों से आवेदनों का निराकरण, सम्पत्ति विरूपण अधिनियम, धारा 144, सी-विजिल, निर्वाचन व्यय आदि के सम्बंध में जानकारी दी।

भारत निर्वाचन आयोग द्वारा लोकसभा के साथ ही छिंदवाड़ा विधानसभा उप चुनाव के कार्यक्रम की भी घोषणा की गई है । मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी द्वारा कलेक्टर एवं जिला निर्वाचन अधिकारी तथा रिटर्निंग ऑफिसर 126- छिंदवाड़ा विधानसभा क्षेत्र को उपचुनाव के लिए निर्देशित किया है। कलेक्टर ने बताया कि उपचुनाव की अधिसूचना आगामी दो अप्रैल को जारी की जाएगी और नौ अप्रैल तक नामांकन पत्र प्रस्तुत कि ए जा सकेंगे। नामांकन पत्रों की संवीक्षा 10 अप्रैल को की जाएगी और अभ्यर्थी 12 अप्रैल को नामांकन पत्र वापस ले सकेंगे। मतदान 29 अप्रैल को होगा और 23 मई को मतगणना की जाएगी तथा 27 मई के पूर्व निर्वाचन प्रक्रिया सम्पन्न करा ली जाएगी।

MP/CG लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned