कलेक्टर ने दी नसीहत...प्रदेश की टॉप टेन सूची में शामिल हो जिला, जानें वजह

- लापरवाही पर मोहखेड़ बीइओ को नोटिस, कलेक्टर सुमन ने की शिक्षा विभाग की समीक्षा

By: Dinesh Sahu

Published: 05 Mar 2021, 02:20 PM IST

छिंदवाड़ा/ कक्षा दसवीं एवं बारहवीं की अद्र्धवार्षिक परीक्षा परिणामों को देखते हुए कलेक्टर सौरभ कुमार सुमन ने विगत वर्ष की तुलना में इस वर्ष वार्षिक परीक्षा परिणाम में बढ़ोतरी लाने और प्रदेश के टॉप टेन जिलों में शामिल के लिए प्रयास करने के निर्देश शिक्षा अधिकारियों को दिए हैं। जिला पंचायत सभा कक्ष में गुरुवार को शिक्षा विभाग की समीक्षा बैठक की अध्यक्षता कर कलेक्टर सुमन बोल रहे थे।

इस दौरान कार्य में लापरवाही व उदासीनता बरतने और बैठक में उपस्थित नहीं होने पर विकासखंड शिक्षा अधिकारी मोहखेड़ को कारण बताओ नोटिस जारी किया गया हैं। बैठक में कक्षा 9वीं से 12वीं तक के 85 फीसदी बच्चों को छात्रवृत्ति भुगतान की गई तथा शेष बच्चों को भी शीघ्र भुगतान के निर्देश दिए गए। साथ ही कक्षा एक से आठवीं तक सभी विद्यार्थियों की प्रोफाइल अपडेशन तीन दिवस में पूर्ण कर छात्रवृत्ति स्वीकृत किया जाना हैं।

कलेक्टर सुमन ने शिक्षक-कर्मचारियों की सेवा पुस्तिका में अर्जित अवकाश, लघुकृत अवकाश आदि एंट्री का अपडेशन शीघ्र करने के निर्देश दिए हैं। इस अवसर पर जिला शिक्षा अधिकारी अरविंद चौरगड़े, जिला शिक्षा केंद्र के डीपीसी जीएल साहू, विकासखंड शिक्षा अधिकारी, बीआरसी, एपीसी समेत अन्य अधिकारी-कर्मचारी मौजूद थे।


गणवेश वितरण और गुणवत्ता की हो जांच -


सर्व शिक्षा अभियान अंतर्गत कक्षा एक से आठवीं तक विद्यार्थियों की गणवेश वितरण, हमारा घर हमारा विद्यालय अंतर्गत व्हॉटस-ऐप आधारित अभ्यास, शाला दर्पण के माध्यम से स्कूलों की मॉनिटरिंग, शिक्षा पोर्टल पर नामांकन, अद्र्धवार्षिक और वार्षिक परीक्षा, आरटीइ प्रवेश तथा गणवेश वितरण-गुणवत्ता आदि की समीक्षा की कलेक्टर सुमन ने की। साथ ही सभी बीआसी को निर्देशित किया कि स्व-सहायता समूहों द्वारा तैयार की रही यूनिफॉर्म की गुणवत्ता, नाम, तय समय में तैयार किया जाना आदि का परीक्षण करें।

Show More
Dinesh Sahu
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned