scriptसीएम हेल्पलाइन के आवेदनों का निराकरण करने में लापरवाही पर होगी यह कार्रवाई, पढ़ें पूरी खबर | Collector gave guidelines in time limit meeting | Patrika News

सीएम हेल्पलाइन के आवेदनों का निराकरण करने में लापरवाही पर होगी यह कार्रवाई, पढ़ें पूरी खबर

locationछिंदवाड़ाPublished: Aug 19, 2019 11:53:17 pm

Submitted by:

Rajendra Sharma

समय सीमा की बैठक में कलेक्टर ने दिए दिशा-निर्देश

CM Helpline

CM Helpline

छिंदवाड़ा. सीएम हेल्पलाइन के आवेदनों के निराकरण की स्थिति में सुधार नहीं होने पर कलेक्टर डॉ. श्रीनिवास शर्मा ने सम्बंधित अधिकारी को जिम्मेदार मानते हुए उसके विरुद्ध कार्यवाही करने के लिए कहा। कलेक्टर डॉ. शर्मा ने टीएल की बैठक लेते हुए मुख्यमंत्री के प्रवास के दौरान प्राप्त आवेदन और मुख्यमंत्री कार्यालय से प्राप्त आवेदनों का प्राथमिकता से निराकरण करने की बात कही।
उन्होंने बताया कि 20 और 21 अगस्त को वित्त विभाग के प्रमुख सचिव एवं छिंदवाड़ा जिले के प्रभारी सचिव मनोज गोविल जिले के भ्रमण पर रहेंगे। उन्होंने निर्देश दिए कि जिले के प्रभारी सचिव गोविल के भ्रमण के दौरान सभी अधिकारी मुख्यालय पर रहे और भ्रमण से सम्बंधित दिए गए निर्देशों का पालन किया जाए। बैठक में कलेक्टर डॉ. शर्मा ने विद्युत विभाग के अधिकारियों को विद्युत के तार टूटने, तार झूलने, खम्भे झुके होने आदि से सम्बंधित शिकायतों का निराकरण करने को कहा। वहीं वन-राजस्व सीमा विवाद के निराकरण के साथ ही वन व्यवस्थापन की कार्यवाही के बाद आरक्षित वनमंडलों के गठन के संबंध में कार्यवाही करने और इस कार्य को पटवारी प्रशिक्षण में सम्मिलित करने के निर्देश भी सम्बंधित अधिकारियों को दिए। उन्होंने स्थानांतरण निरस्त करने, हर्रई-तामिया पहुंच मार्ग की जर्जर पुलिया को ठीक करने, वेतन निर्धारण की जांच व सत्यापन कराने, शिष्यवृत्ति की समस्या का निराकरण करने, पशु सेवा समिति के लिए दरों का निर्धारण करने, पेंच टाइगर रिजर्व के अंतर्गत पेंच नदी पर रपटा बनाने, पीएम आवास योजना का लाभ देने, भारिया परिवारों का सर्वे कर जारी पात्रता पर्ची की जानकारी प्रस्तुत करने, राष्ट्रीय इंदिरा गांधी योजना के तहत वृद्धावस्था पेंशन देने, किराये के भवनों में संचालित आंगनबाडी केंद्रों को सरकारी भवनों में शिफ्ट करने, परासिया में सडक़ निर्माण के लिए भूमि अधिग्रहित करने, ग्राम टेमनीखुर्द में हो रहे निर्माण की जांच करने, निरूशक्त कल्याण योजना का लाभ देने, जननी सुरक्षा योजना का लक्ष्य पूर्ण करने आदि के निर्देश दिए।
उन्होंने मुख्यमंत्री स्व.रोजगार, मुख्यमंत्री युवा उद्यमी योजना, मुख्यमंत्री आर्थिक कल्याण योजना आदि की विभागवार प्रगति की समीक्षा करते हुए समय पर लक्ष्यपूर्ति के लिए कहा।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो