भूराभगत मेला की इस बार कुछ ऐसी होगी तैयारी

भूराभगत मेला की इस बार कुछ ऐसी होगी तैयारी
Collector gave instructions to the officials

Prabha Shankar Giri | Updated: 16 Feb 2019, 08:00:00 AM (IST) Chhindwara, Chhindwara, Madhya Pradesh, India

भूराभगत में मेला स्थल के साथ कलेक्टर ने मतदान केंद्र देखा

छिंदवाड़ा. कलेक्टर डॉ. श्रीनिवास शर्मा ने शुक्रवार को जुन्नारदेव विकासखंड का दौरा किया। वे यहां महाशिवरात्रि पर्व पर भूराभगत में लगने वाले मेले का स्थल और तैयारियों को देखने पहुंचे थे। इस दौरान उन्होंने शासकीय स्कूलों के साथ मतदान केंद्रों का भी निरीक्षण किया। भूरा भगत मेला स्थल पर भूरा भगत के मंदिर का निरीक्षण कर उन्होंने जनभागीदारी से मंदिर के गुम्बद और अन्य निर्माण कार्यों का कार्य पूर्ण करने के निर्देश अधिकारियों को दिए। बैठक में उन्होंने कहा कि मेले के सम्बंध में सभी आवश्यक व्यवस्थाएं सुनिश्चित करें। भूरा भगत में अस्थाई के स्थान पर स्थाई व पक्की संरचनाओं का निर्माण करें। मेला स्थल पर नियमित विद्युत आपूर्ति के लिए नया ट्रांसफार्मर लगवाएं। उन्होंने बैठक में स्थानीय ग्रामवासियों द्वारा प्रस्तुत आवेदनों का निराकरण करने के निर्देश भी सम्बंधित अधिकारियों को दिए।
पुलिस अधीक्षक ने मेला स्थल पर लगने वाले भंडारों में डस्टबिन रखने के लिए कहा ताकि सफाई बनी रहे। इस दौरान पुलिस अधीक्षक मनोज कुमार राय, मुख्य कार्यपालन अधिकारी जिला पंचायत अनुराग सक्सेना, राजस्व अनुविभागीय अधिकारी जुन्नारदेव रोशन राय और जिला एवं विकासखंड स्तरीय अधिकारी साथ में थे।

स्कूलों में बच्चों से की चर्चा
कलेक्टर ग्राम गोरखघाट और बिचबेहरी की शालाओं व मतदान केन्द्रों को देखने भी वे पहुंचे। गोरखघाट में शासकीय प्राथमिक शाला में मध्याह्न भोजन का निरीक्षण करने के साथ ही शाला में विद्यार्थियों से चर्चा कर पढ़ाई की जानकारी ली। कलेक्टर ने सम्बंधित स्व-सहायता समूह को निर्धारित मापदंडों के अनुसार बच्चों को मध्याह्न भोजन देने के निर्देश दिए। उन्होंने इस शाला में बनाए गए मतदान केंद्र 79 का निरीक्षण भी किया और सभी आवश्यक व्यवस्थाएं सुनिश्चित करने के निर्देश दिए। उन्होंने ग्राम बिचबेहरी में नवीन माध्यमिक शाला में छात्राओं से चर्चा कर उनकी पढ़ाई के सम्बंध में ली। उनसे विभिन्न विषयों पर चर्चा की। उन्होंने परीक्षा परिणाम की जानकारी प्राप्त कर इस वर्ष भी बेहतर परीक्षा लाने के लिए कहा उन्होंने ग्राम छाबड़ा में भी मतदान केंद्र का निरीक्षण किया।

MP/CG लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned