script

कलेक्टर ने खारिज किया जुन्नारदेव अस्पताल का प्रकरण, जानें वजह

locationछिंदवाड़ाPublished: Feb 08, 2019 11:47:31 am

Submitted by:

Dinesh Sahu

कलेक्टर ने खारिज किया पुराना प्रस्ताव, जमीन निर्धारण में उलझा जुन्नारदेव अस्पताल

Community Health Center Junnardev

कलेक्टर ने खारिज किया पुराना प्रस्ताव
जमीन निर्धारण में उलझा जुन्नारदेव अस्पताल

छिंदवाड़ा. सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र जुन्नारदेव के अपग्रेडेशन को लेकर एक बार फिर जमीन की उपलब्धता समस्या बन गई है। विभाग के कर्मचारी निवास को तोडकऱ बनाने के प्रस्ताव को कलेक्टर द्वारा खारिज कर दिए जाने पर मामला फिर अटक गया है। हाल ही में भोपाल से इंजीनियर की टीम ने क्षेत्र का निरीक्षण किया था। तब कुछ जगह का चयन भी किया गया, लेकिन अभी तक प्रक्रिया की शुरुआत नहीं हो सकी है।

पंचशील कॉलोनी स्थित नगर पालिका जुन्नारदेव के आधीन गार्डन के समीप स्थित चार एकड़ भूमि में से दो एकड़ स्वास्थ्य विभाग को हस्तांतरित करने का आश्वासन दे रहा है। हालांकि इसमें वैधानिक कार्यवाही पूरी होना शेष है। उल्लेखनीय है कि 424.28 लाख रुपए की लागत से तीस बिस्तर के सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र का निर्माण किया जाना है। इसके लिए शासन से स्वीकृति भी मिल चुकी है तथा तत्कालीन विधायक ने 13 सितम्बर 2018 को भूमिपूजन भी कर दिया था, लेकिन जमीन के निर्धारण को लेकर एक बार फिर मामला अटक गया है।

रोगी कल्याण समिति लेगी निर्णय


विकासखंड चिकित्सा अधिकारी डॉ. आरआर सिंह ने बताया कि नगर पालिका से जमीन उपलब्ध कराए जाने तथा सम्बंधित भूमि पर नवीन अस्पताल के निर्माण पर निर्णय रोगी कल्याण समिति की बैठक में लिया जाएगा। समिति प्रकरण पर सहमति देती है तथा तकनीकी समस्या का निराकरण होता है तो निर्माण कार्य शुरू किया जा सकेगा। बैठक में सीएमएचओ, एसडीएम, सीएमओ नगर पालिका जुन्नारदेव समेत अन्य अधिकारियों को आमंत्रित किया जाएगा।

रेलवे की पुलिया बनेगी बाधा


जुन्नारदेव मुख्य मार्ग से पंचशील कॉलोनी पहुंचने के लिए रास्ते में रेलवे की एक छोटी पुलिया पड़ती है। बारिश के समय अक्सर पुलिया के ऊपर से पानी बहने घंटों आवागमन बंद हो जाता है। प्रस्तावित जमीन पर अस्पताल का निर्माण होता है तो बारिश में उक्त समय जानलेवा साबित हो सकती है। हालांकि विधायक ने पुलिया बनवाने का दावा किया है।

ट्रेंडिंग वीडियो