अस्पताल में गंदगी दिखाई दे तो इन्हें भेजें फोटो

Rajendra Sharma

Publish: Jun, 15 2018 12:07:02 AM (IST)

Chhindwara, Madhya Pradesh, India
अस्पताल में गंदगी दिखाई दे तो इन्हें भेजें फोटो

जिला अस्पताल में गंदगी देख भडक़े कलेक्टर, प्रबंधन व ठेकेदार को फटकार

डॉक्टर्स से कहा- ‘गंदगी दिखाई दे तो फोटो खीच मुझे भेजें’
निरीक्षण की खबर मिलने से सुबह आठ बजे पहुंच गए थे डॉक्टर
छिंदवाड़ा . बुधवार की सुबह कलेक्टर वेदप्रकाश ने जिला अस्पताल का निरीक्षण किया। इस दौरान जिला अस्पताल में कई स्थानों पर गंदगी देख कलेक्टर भडक़ गए और अस्पताल प्रबंधन तथा सफाई ठेकेदार को जमकर फटकार लगाई। निरीक्षण के दौरान कलेक्टर ने अस्पताल के डॉक्टरों को अपना मोबाइल नम्बर दिया तथा अस्पताल में गंदगी दिखाई देने पर फोटो खींच कर अवगत कराने के लिए कहा।
अस्पताल प्रबंधन को मंगलवार से ही कलेक्टर के निरीक्षण की जानकारी थी, जिसके चलते सिविल सर्जन डॉ. जेएस गोगिया समेत जिला अस्पताल के सभी डॉक्टर सुबह आठ बजे जिला अस्पताल पहुंच गए। निरीक्षण के दौरान रोगी कल्याण समिति के कर्मचारियों को भी ड्रेस व बैच के साथ ड्यूटी पर उपस्थित रहने के निर्देश दे दिए गए थे।

आधा घंटे लिया जायजा

तकरीबन आधा घंटे कलेक्टर जिला अस्पताल में रहे। इस दौरान कलेक्टर ने साफ - सफाई पर विशेष ध्यान देने की बात प्रबंधन से की है। कलेक्टर जिला अस्पताल की पुलिस चौकी भी पहुंचे तथा चौकी की सीलिंग की मरम्मत तथा चौकी के बाहर गंदगी पर फटकार लगाई। निरीक्षण के दौरान सीएचएमओ तथा डॉक्टर मौजूद रहे। कलेक्टर के निरीक्षण के बाद कई डॉक्टरों को मरीज ढूढंते रहे। दरअसल, कलेक्टर के जाते ही कुछ डॉक्टर गायब हो गए थे। ओपीडी बंद होने से पहले ही कई डॉक्टर के केबिन खाली नजर आए।

विवादों में रहा है अस्पताल

बता दें कि जिला अस्पताल अव्यवस्थाओं को लेकर सुर्खियों में रहता है। आए दिन पीडि़त समुचित सुविधाएं नहीं मिलने की शिकायतें करते हैं। कई बार तो कर्मचारियों-डॉक्टरों के साथ मरीज व उनके परिजनों की कहासुनी तक हो जाती है। पूर्व में जिला प्रशासन को कई शिकायतें भी की जा चुकी हैं। सफाई को लेकर तो स्वयं निगम आयुक्त आगे आकर कवायद कर चुके हैं। इस सब के बावजूद नजीता शून्य ही है।

डाउनलोड करें पत्रिका मोबाइल Android App: https://goo.gl/jVBuzO | iOS App : https://goo.gl/Fh6jyB

Ad Block is Banned