script12 साल बाद इस कॉलेज में क्यों पहुंची टीम, पढ़ें पूरी खबर | college | Patrika News

12 साल बाद इस कॉलेज में क्यों पहुंची टीम, पढ़ें पूरी खबर

locationछिंदवाड़ाPublished: Jun 14, 2019 01:43:28 pm

Submitted by:

ashish mishra

नैक की तीन सदस्यीय टीम दो दिवसीय दौरे पर मूल्यांकन करने पहुंची।

patrika

12 साल बाद इस कॉलेज में क्यों पहुंची टीम, पढ़ें पूरी खबर

छिंदवाड़ा. डेनियलसन कॉलेज में गुरुवार को नैक की तीन सदस्यीय टीम दो दिवसीय दौरे पर मूल्यांकन करने पहुंची। पहले दिन टीम ने कॉलेज का प्रयोगशाला, सभी विभाग एवं अन्य गतिविधियों का निरीक्षण किया। भूतपूर्व छात्रों से फीडबैक भी लिया। पैरेट्स एवं कॉलेज स्टाफ से बातचीत की। वहीं शाम को कॉलेज में विद्यार्थियों ने सांस्कृतिक कार्यक्रम की प्रस्तुति देकर नैक टीम को आकर्षित किया। गौरतलब है कि यूजीसी द्वारा कॉलेजों में नैक मूल्यांकन हर पांच साल में कराया जाता है। मूल्यांकन में अगर कॉलेज खरा उतरा तो उसे अच्छी ग्रेडिंग मिलती है। इस ग्रेडिंग के आधार पर ही यूजीसी कॉलेज को विभिन्न मद में सुविधाओं के लिए बजट जारी करती है।
वर्ष 2007 में में मिला था बी ग्रेड
यूजीसी द्वारा डेनियलसन कॉलेज में वर्ष 2007 में नैक मूल्यांकन कराया गया था। उस समय कॉलेज को बी ग्रेड मिला था। इस बार कॉलेज प्रबंधन ने अच्छे ग्रेड मिलने की उम्मीद से बेहतर तैयारी की है।
आज एक्जिट मीटिंग के बाद लौटेगी टीम
नैक टीम शुक्रवार को कॉलेज में प्रशासनिक गतिविधियों का मूल्यांकन करेगी। इसके पश्चात एक्जिट मीटिंग के बाद टीम वापस बैंगलौर लौट जाएगी। नैक टीम में हैदराबाद विवि के वाइस चांसलर डॉ. बीपी संजय, एमडी विवि, हरियाणा से डॉ. नासिब सिंग गिल एवं महाराष्ट्र से डॉ. दिलीप शिंडे शामिल है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो