scriptCollege admission: कॉलेजों में स्नातक में प्रवेश के लिए देर शाम लिस्ट हुई जारी | College admission 2022 | Patrika News

College admission: कॉलेजों में स्नातक में प्रवेश के लिए देर शाम लिस्ट हुई जारी

locationछिंदवाड़ाPublished: Jul 01, 2022 03:23:10 pm

Submitted by:

ashish mishra

रिपोर्ट जुटाने में परेशानी का सामना करना पड़ा।

college admission 2022-23

college admission 2022-23

छिंदवाड़ा. कॉलेजों में प्रवेश के लिए आयोजित किए जा रहे ऑनलाइन प्रवेश प्रक्रिया द्वितीय सीएलसी चरण के अंतर्गत बुधवार को स्नातक में प्रवेश के लिए सूची जारी की गई। हालांकि उच्च शिक्षा विभाग ने तीन बजे के बाद लिंक जारी की। जिससे कॉलेजों को रिपोर्ट जुटाने में परेशानी का सामना करना पड़ा। इससे आवेदक विद्यार्थी भी परेशान हुए। उन्हें देर से आवंटन पत्र मिला। जिन आवेदक विद्यार्थियों का नाम प्रवेश लिस्ट में आ गया है उनके पास फीस जमा करने का समय 2 जुलाई तक है। वे आवंटित कॉलेज के लिए ऑनलाइन माध्यम से प्रवेश शुल्क का भुगतान कर प्रवेश सुनिश्चित करेंगे। हालांकि आवश्यक होने पर वे अपग्रेडेशन का विकल्प भर सकेंगे। 4 जुलाई को अपग्रेडेशन से रिक्त स्थान के लिए गुणानुक्रम के आधार पर शेष आवेदकों को आवंटन पत्र जारी किया जाएगा। 4 से 6 जुलाई के बीच अपग्रेडेशन से रिक्त स्थानों पर आवंटित आवेदकों को आवंटित कॉलेजों में ऑनलाइन प्रवेश शुल्क का भुगतान कर प्रवेश सुनिश्चित करना होगा। इसी के साथ ही स्नातक में प्रवेश के लिए सीएलसी द्वितीय चरण संपन्न हो जाएगा।
आज स्नातकोत्तर में प्रवेश के लिए जारी होगी लिस्ट
द्वितीय सीएलसी चरण के अंतर्गत 30 जून को स्नातकोत्तर में प्रवेश के लिए कॉलेजों में लिस्ट जारी होगी। जिन आवेदक विद्यार्थियों का नाम लिस्ट में होगा वे 30 जून से 2 जुलाई तक ऑनलाइन माध्यम से प्रवेश शुल्क का भुगतान कर सकेंगे एवं आवश्यक होने पर अपग्रेडेशन का विकल्प दे सकेंगे। 4 जुलाई को अपग्रेडेशन से रिक्त स्थान के लिए गुणानुक्रम के आधार पर शेष आवेदकों को आवंटन पत्र जारी किया जाएगा। 6 जुलाई को स्नातकोत्तर में प्रवेश के लिए सीएलसी द्वितीय चरण समाप्त हो जाएगा।
अंतिम चरण की प्रक्रिया शुरु
उच्च शिक्षा विभाग के पूर्व निर्धारित कार्यक्रम के अनुसार कॉलेजों में प्रवेश के लिए अंतिम चरण(सीएलसी तृतीय चरण) शुरु हो चुका है। स्नातक में प्रवेश के लिए नवीन पंजीयन 27 जून से शुरु हो चुका है जो 4 जुलाई तक चलेगा। 6 जुलाई तक दस्तावेज सत्यापन हो सकेगा। 10 जुलाई को प्रवेश लिस्ट जारी होगी। वहीं स्नातकोत्तर में प्रवेश के लिए नवीन पंजीयन 28 जून से 5 जुलाई तक होगा। 6 जुलाई तक दस्तावेज सत्यापन हो सकेगा। 10 जुलाई को प्रवेश लिस्ट जारी होगी।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो